DA आंदोलन - संगठनों की आपसी लड़ाई बन रही बाधा , स्वयंभू कर्मचारी नेताओं के कारण हो रहे डीए से वंचित Lockdown For Dearness Allowance From Tomorrow , Mutual Fight Between Organization

संगठनों का आपसी लड़ाई का सरकार उठा रही फायदा , स्यंभू कर्मचारी नेताओं के कारण डीए से वंचित हो रहे आम कर्मचारी Lockdown For Dearness Allowance From Tomorrow , Mutual Fight Between Organization 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में कई कर्मचारी संगठन लंबित महंगाई भत्ता हेतु 11अप्रैल से 13 अप्रैल तक तीन दिनों की हड़ताल पर रहेंगे। इस आंदोलन में प्रदेश के 32 कर्मचारी संगठन शामिल हो रहे है। हालाँकि अभी भी कई कर्मचारी संगठन उक्त आंदोलन से दुरी बनाते हुए केवल नैतिक समर्थन की बात कर रहे है। कर्मचारी संगठनों के आपसी लड़ाई का फायदा सरकार को मिल रही है। टुकड़े - टुकड़े संगठन में बटने और आपसी खींचतान के कारण महंगाई भत्ता हेतु राज्य सरकार पर पर्याप्त दबाव नहीं बना पा रहे है। 

इस माह भी छुट्टी ही छुट्टी , देखें सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट,,, 

मंत्रालयीन कर्मचारी सहित 32 संगठनों का  आंदोलन - प्रदेश में 17 फीसदी लंबित महंगाई भत्ते की मांग को लेकर प्रदेश के सभी विभाग के लगभग 32 संगठनों के कर्मचारी 11 से 13 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल रहेंगे। वही मंत्रालयीन कर्मचारी संघ 13 अप्रैल को एक दिन का अवकाश लेकर पुरे मंत्रालय को बंद रखेंगे। महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा के बैनर तले हो रहे इस आंदोलन में प्रदेश के 32 संगठन शामिल होकर लंबित महंगाई भत्ते  मांग करेंगे। 17 फीसदी महंगाई भत्ते में पीछे होने के कारण प्रदेश के कर्मचारियों को हर माह भारी आर्थिक हानि हो रही है। 

ब्रेकिंग- परीक्षा के ठीक पहले बच्चों का स्कूल आना अनिवार्य नहीं ,,, आदेश जारी। 

संगठनों की आपसी लड़ाई और स्वयभू कर्मचारी नेता , आम कर्मचारयों से कर रहे खिलवाड़ - प्रदेश में सैकड़ों कर्मचारी संगठन है , कई संगठन तो ऐसे है जिनके सिर्फ स्वघोषित पदाधिकारी है और राज्य में कही भी कोई सदस्य नहीं है। ये सभी संगठन सरकार से दमदारी के साथ मांग रखने के बजाय एक दूसरे संगठन को नीचा दिखाने में ही सारी एनर्जी को लगा रहे है। कई स्वयंभू कर्मचारी नेता ऐसे भी है जिन्हे मांग से कोई सरोकार नहीं है उन्हें सिर्फ पूरी सेवाकाल के दौरान सिर्फ राजनितिक रोटी सेंकते हुए आम कर्मचारियों  भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना है। 

ब्रेकिंग- पुरानी पेंशन बहाली पर बड़ी बैठक ,,, 

कई संगठनों में बंटना और आपसी लड़ाई ,, डीए  में बन रही बाधा - प्रदेश में इतने कर्मचारी संगठन है जिसकों गिनती लगाना भी भारी मुश्किल हो गया है। रोज नए - नए कर्मचारियों के संगठन बन रहे है , कर्मचारी संगठन बनाना इतना आसान है कि कोई भी 04 लोग जाकर संगठन बना लेते है। कई संगठनों में बंटना और आपसी लड़ाई ही कर्मचारियों के मांगों के लिए सबसे बड़ी बाधा है। 11 से 13 अप्रैल को हो रहे आंदोलन में कहने को तो 32 संगठन शामिल है लेकिन ऐसे और भी कई तथाकथित बड़े संगठन है जो उक्त आंदोलन में सिर्फ दिखावे के लिए नैतिक समर्थन दे रहा है। 

ब्रेकिंग - राज्य सरकार का बड़ा फैसला ,, मृत्यु भोज बंद ,,, 

04 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने डीए के सम्बन्ध में कही यह बात - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 4 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते की मांग पर कहा कि - आप लोग हमें सम्मान के लिए बुलाएं है या मांग पूरा कराने के लिए , आप लोग आज मांग ही रख लीजिए। आप लोगो के चेहरे पर जितनी ख़ुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी , उससे कही ज्यादा मांग को लेकर आ रही है , लेकिन मै आप लोगो को निराश नहीं करूँगा , वित्त विभाग मेरे पास है , वित्तीय भार का आकलन कर बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता का तोहफा दूंगा। 

Post a Comment

0 Comments