सहायक शिक्षक से प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हेतु अंतिम सूचि जारी CG Assistant Teachers Primary HM Promotion list

सहायक शिक्षक से प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हेतु अंतिम वरिष्ठता सूचि जारी CG Assistant Teachers Primary HM Promotion list 

a2zkhabri.com राजनांदगांव - प्रदेश में एक बार फिर से अब पदोन्नत्ति प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव ने सहायक शिक्षक से प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति हेतु अंतिम वरिष्ठता सूचि जारी कर दिया है। पदोन्नति में स्टे के सन्दर्भ में 10 मार्च को हाईकोर्ट बिलासपुर में सुनवाई होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार 10 मार्च को सुनवाई के बाद पदोन्नति से स्टे हट जाएगी। वही विभागीय शिक्षा अधिकारी एक बार फिर पदोन्नति प्रक्रिया हेतु जुट गए है। 

ब्रेकिंग- पुरानी पेंशन, महंगाई भत्ता, नियमितीकरण पर फैसला आज। 

स्टे हटते ही तत्काल जारी होगी पदोन्नति सूचि - प्रदेश में जारी पदोन्नति प्रक्रिया में भारी विसंगति होने के कारण हाईकोर्ट बिलासपुर ने स्टे दिया है। हालाँकि इस सन्दर्भ में एक सुनवाई हो चुकी है, वही 10 मार्च को राज्य सरकार के तरफ से जवाब प्रस्तुत करने के बाद स्टे हटने की पूरी संभावना है। स्टे हटते ही शिक्षा विभाग के अधिकारीयों के द्वारा पदोन्नति प्रक्रिया को तत्काल पूरा किया जायेगा। क्योंकि तय समय सारिणी अनुसार पदोन्नति प्रक्रिया काफी विलम्ब हो गई है। पदोन्नति प्रक्रिया में एकरूपता नहीं होने के हाईकोर्ट ने स्टे दिया था। 

ब्रेकिंग - चार फीसदी बढ़ेगी महंगाई भत्ता , देखें यह रिपोर्ट। 

30 हजार शिक्षकों की होगी पदोन्नति - स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया में करीब 30 हजार शिक्षकों की पदोन्नति होगी। जारी रिक्तियों के आधार पर सहायक शिक्षक की मिडिल स्कूल शिक्षक और प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति होगी वही शिक्षक की मिडिल प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति होगी। छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी निर्देशानुसार 31 जनवरी तक पदोन्नति प्रक्रिया हो जाना चाहिए था। वरिष्ठता निर्धारण में एकरूपता नहीं होने और विवाद होने कारण पदोन्नति प्रक्रिया लम्बी और स्टे की नौबत भी आ गई। वही 10 मार्च को इस पर अंतिम फैसला आने की संभावना है। 

अंतिम वरिष्ठता सूचि डाउनलोड करें 👇-  

राजनांदगांव अंतिम वरिष्ठता सूचि यहाँ देखें। 

स्थानांतरित शिक्षकों के वरिष्ठता निर्धारण में विवाद - प्रदेश में स्थानांतरित शिक्षकों के वरिष्ठता निर्धारण में उत्पन्न विवाद की स्थिति ही पदोन्नति प्रक्रिया को लेट कराया है , क्योंकि कई जिलों में स्थानांतरित शिक्षकों को वरिष्ठता का  का लाभ दिया जा रहा था तो कही नहीं ,,  और दुर्ग संभाग में तो स्थानांतरण के कारण पदोन्नति सूचि को ही निरस्त करनी पड़ गई। वही स्थानांतरित शिक्षक हाईकोर्ट में याचिका भी दायर किये है हालाँकि इस मुद्दे पर स्थायी स्टे की संभावना नहीं है। 

👉ममा के बाद कका के बारी ,, महंगाई भत्ता के इंतज़ार में छत्तीसगढ़ के कर्मचारी। 

कई जिलों में जारी हो गई है पदोन्नति सूचि - प्रदेश में सबसे पहले बस्तर संभाग से पदोन्नति सूचि जारी हुई थी। हालाँकि एक दो जिलों में ही प्राथमिक प्रधान पाठक और मिडिल प्रधान पाठक के पदों में पदोनति हुई है। वही दुर्ग संभाग के पदोन्नति सूचि में भारी विरोध कारण कई शिक्षकों का डिमोशन भी हो।  वरिष्ठता सूचि निर्धारण में भारी विसंगति के कारण पदोन्नति प्रक्रिया लटक गई है। 10 मार्च को स्टे हटते ही स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तत्काल पदोन्नति की कार्यवाही पूरी की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments