ममा के बाद अब कका के बारी ,, डीए के इन्तजार में छ.ग. के कर्मचारी Breaking Big Announcement Of Giving 31 Percent Dearness Allowance

कर्मचारियों को मुख्यमंत्री का बड़ी सौगात ,, 31 फीसदी महंगाई भत्ता देने का किया ऐलान Breaking Big Announcement Of Giving 31 Percent Dearness Allowance 


a2zkhabri.com भोपाल - मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी सौगात देते हुए लंबित सभी महंगाई भत्ते का ऐलान करते हुए अप्रैल माह से 31 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर दिया है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्म दिन के अवसर पर कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया। इस तरह से छत्तीसगढ़ के पडोसी और मातृ राज्य मध्यप्रदेश में भी अब कर्मचारियों को पूरा डीए मिलेगा। वही अब छत्तीसगढ़ के कर्मचारी कह रहे - ममा के बाद अब कका के बारी ,डीए के इन्तजार में छ.ग. के कर्मचारी। 

छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ते की कोई सुगबुगाहट नहीं - छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में भी अब लंबित सभी महंगाई भत्ता जारी हो गई। लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी तक महंगाई भत्ते की कोई सुगबुगाहट नजर नहीं आ रही है। महंगाई भत्ते के मामले में छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारी पिछले 2 - 3 वर्षों से मानों तरस गए हो। केंद्र सरकार सहित अब मध्यप्रदेश और कई राज्यों ने 31 फीसदी महंगाई भत्ते देने का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने के संकेत तो है लेकिन 3 या 5 फीसद। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ बजट 09 मार्च को ,, मुख्यमंत्री करेंगे पेश ,, पुरानी पेंशन सहित महंगाई भत्ते पर सबकी नजर। 

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगा अब सरकार पर दबाव - मध्यप्रदेश में लंबित सभी महंगाई भत्ता जारी होने से उसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी पड़ने की सम्भावना है , क्योंकि छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश से ही अलग हुआ है और कई मामलों को देखा जाये तो मध्यप्रदेश में लागू होने के बाद छत्तीसगढ़ में भी लागू होती है। वही राज्य के सभी पौने चार लाख कर्मचारी यदि एक साथ राज्य सरकार से अपनी मांगों को रखेंगे तो अवश्य दबाव बनेगी और इसी बजट सत्र में लंबित महंगाई भत्ते की सौगात मिल सकती है। यदि कर्मचारी संगठन टुकड़े - टुकड़े संघ में अपनी मांग रखेंगे तो फिलहाल महंगाई भत्ता नसीब होने वाली नहीं है। 

मध्यप्रदेश में 20 तो छत्तीसगढ़  17 फीसदी डीए - फिलहाल छत्तीसगढ़ में 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रही है वही मध्यप्रदेश में 20 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रही थी। लंबित 11 फीसदी महंगाई भत्ता का बहाल होते ही अब मध्यप्रदेश में 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगी। छत्तीसगढ़ पिछले दो वर्षों से लंबित सभी महंगाई भत्ता जारी करने के लिए सरकार से लगातार निवेदन , ज्ञापन एवं आंदोलन करते आ रहे है , लेकिन अभी तक उन्हें महंगाई से कोई राहत नहीं मिली है। वही इस बजट में पुरानी पेंशन और कुछ महंगाई भत्ते की उम्मीद जरूर है। 

Post a Comment

0 Comments