राज्य कर्मचारियों की सबसे बड़ी एवं जटिल मांग पूरी,, बुढ़ापे की इज्जत, पुरानी पेंशन बहाल The Biggest And Most Complex Demand Of State Emloyees Fulfilled , Old Pension Restored

राज्य कर्मचारियों की सबसे बड़ी एवं जटिल मांग पूरी ,, बुढ़ापे की इज्जत , पुरानी पेंशन बहाल, भूपेश सरकार का आभार एवं धन्यवाद - कर्मचारी मोर्चा The Biggest And Most Complex Demand Of State Emloyees Fulfilled , Old Pension Restored 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश सरकार के मुखिया एवं राज्य के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में 2022 - 23 का वार्षिक बजट पेश करते हुए राज्य में कर्मचारियों का सबसे बड़ा , सबसे मुश्किल व जटिल मांग पूरी करते हुए पुरानी पेंशन बहाल कर दिया है। सरकार के उक्त महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक फैसले से छत्तीसगढ़ राज्य के लगभग तीन लाख कर्मचारियों के बुढ़ापे की चिंता एवं टेंशन खत्म हो गई है।

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में 6 नए तहसील और 11 अनुविभागीय कार्यालय की सौगात , देखें सूचि। 

छत्तीसगढ़ प्रदेश में शिक्षक एलबी संवर्ग के प्रांताध्यक्ष एवं राज्य कर्मचारी मोर्चा के प्रदेश संयोजक जाकेश साहू, नरेंद्र ठाकुर, ऋषि सिंहदेव राजपूत, धरमदास बंजारे, भोजकुमार गंजीर, शिवकुमार साहू, विनोद मिश्रा, आजम खान, पुनीत चेलक, चेतन पटेल, कृष्णा साहू, दीपक कश्यप, बैजनाथ यादव, धीरेन्द्र साहू, विजय साहू सहित समस्त पदाधिकारियों ने राज्य सरकार के उक्त फैसले का तहेदिल से स्वागत करते हुए प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित राज्य मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों, समस्त आयोग, मण्डल के सभी अध्यक्ष, सदस्यों एवं सत्ता सरकार के समस्त 70 विधायको का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है।

ब्रेकिंग- 12 वीं पास हेतु छत्तीसगढ़ मंत्रालय में सीधी भर्ती , देखें रिक्ति विवरण। 

शिक्षक एलबी संवर्ग के प्रदेशाध्यक्ष एवं राज्य के तेजतर्रार कर्मचारी नेता जाकेश साहू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशभर के तीन  लाख कर्मचारियों के दर्द को समझते हुए बहुत ही शानदार फैसला किया है जिससे राज्य के कर्मचारी जगत में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

ब्रेकिंग- होली की रहेगी छुट्टी ,, देखें सभी छुट्टी की लिस्ट यहाँ।  

वैसे तो सरकार और कर्मचारियों के बीच विभिन्न मांगों को लेकर सतत वर्ग संघर्स जारी रहता है , समय - समय पर कर्मचारियों की विभिन्न मांगे चलती रहती है, सरकार भी कर्मचारियों की हर मांगो को पूरा नहीं कर पाता। राज्य बजट के आधार पर सरकारें धीरे-धीरे कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को पूरा करते रहती है, लेकिन जिस प्रकार से राज्य के कांग्रेस मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सरकार ने प्रदेश के तीन लाख कर्मचारियों के भविष्य को लेकर जो फैसला लिया है निश्चित रूप से उसका जबर्दस्त दूरगामी परिणाम होगा।

ब्रेकिंग - 04 फीसदी बढ़ेगी महंगाई भत्ता , कर्मचारियों को मिलेगी होली में सौगात। 

आज से ठीक 18 बरस पहले जब विगत 2004 में केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबन्धन एवं भाजपानित अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार ने लोकसभा में एक विधेयक पेश कर पूरे देशभर के कर्मचारियों की बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन को बंद कर दिया था। जिसके बाद विगत वर्षो में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा काफी जोर पकड़ा जिसके बाद पिछले दिनों राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखण्ड आदि राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली की गई। पश्चिम बंगाल में यह पहले से लागू है। अब छत्तीसगढ़ में भी इसे लागू करना कर्मचारियों के लिए एक सुखद अनुभूति है।

प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने पुरानी पेंशन बहाली पर राज्यभर के समस्त तीन लाख कर्मचारियों को उज्ज्वल भविष्य की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Post a Comment

0 Comments