ब्रेकिंग - सामूहिक नक़ल का आरोप लगाकर ,, बीईओ , एबीईओ और सीएसी ने मांगे पैसे , जेडी ने शुरू की जाँच BEO , ABEO And CAC Asked For Money Alleging Mass Copying , Investigation Started

बीईओ , एबीईओ और सीएसी पर केंद्राध्यक्ष से पैसे मांगने का लगा आरोप , संयुक्त संचालक ने जारी किया नोटिस BEO , ABEO And CAC Asked For Money Alleging Mass Copying , Investigation Started 

a2zkhabri.com बिलासपुर - छत्तीसगढ़  माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में एक बड़ा मामला सामने आया है। बिल्हा ब्लाक के सीता देवी उच्तर माध्यमिक विद्यालय नेवसा , बेलतरा के केंद्राध्यक्ष ने परीक्षा केंद्र का निरिक्षण करने पहुंचे बीईओ, एबीईओ और संकुल समन्वयक पर गंभीर आरोप लगाए है। कहा गया है कि उन अधिकारियों और संकुल समन्वयक ने सामूहिक नक़ल प्रकरण बनाने की धमकी देकर पैसे मांगे है। उक्त शिकायत पर संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने जाँच शुरू कर दी है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा ब्रेकिंग,,, इस दिन जारी होगी रिजल्ट। 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 10 वीं , 12 वीं की बोर्ड परीक्षा चल रही है, परीक्षा के दौरान निरिक्षण हेतु जिला स्तर पर उड़नदस्ते बनाये गए है , साथ ही ब्लाक स्तर की टीम भी परीक्षा केंद्रों की निरिक्षण कर रही है। विगत दिनों बिल्हा ब्लाक के बीईओ , एबीईओ और संकुल समन्वयक सहित टीम के साथ सीतादेवी उच्तर माध्यमिक विद्यालय नेवसा (बेलतरा ) में दबिश दी। 

ब्रेकिंग- भीषण गर्मी शाला संचालन समय में परिवर्तन आदेश जारी। 

केंद्राध्यक्ष का आरोप है कि निरिक्षण के दौरान टीम ने गलत तरीके से परीक्षा केंद्र में पहुंचकर परीक्षा में व्यवधान उत्त्पन्न किया , सामूहिक नक़ल प्रकरण बनाने और परीक्षा केंद्र को बंद करने की धमकी दी गई , साथ ही केंद्राध्यक्ष व सीतादेवी उच्तर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्या (उप केंद्राध्यक्ष )  दुर्व्यवहार करते हुए प्राचार्या के मोबाइल से फोटो खींच कर रखते हुए और नोटिस देने की धमकी देकर रूपये देने की मांग की गई केंद्राध्यक्ष ने यह शिकायत जेडी कार्यालय बिलासपुर में की है। 

ब्रेकिंग- राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारीयों के थोक में तबादले, देखें तबादला लिस्ट। 

संयुक्त संचालक ने किया तलब - केंद्राध्यक्ष की शिकायत पर जाँच कर रहे संयुक्त संचालक शिक्षा आरएन हीराधर ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी , सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं संकुल शैक्षिक समन्वयक को नोटिस जारी कर तलब किया है ,उन्हें 25 मार्च को दोपहर 12 बजे उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। परीक्षा केंद्राध्यक्ष द्वारा लगाए गए आरोप बेहद संगीन है जिन अधिकारीयों को परीक्षा में नक़ल रोकने के लिए बनाया गया हो वही अधिकारी फर्जी नक़ल प्रकरण बनाने की धमकी देकर पैसे की मांग करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उक्त प्रकरण की स्पष्ट एवं निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए ताकि दोषियों पर कार्यवाही हो सके। 

Post a Comment

0 Comments