महंगाई की सुनामी करीब , गैस सिलेंडर के बाद 15 रु. महंगे होंगे पेट्रोल - डीजल Tsunami Of Inflation , Petrol Diesel Will Be Costler By Rs 15 After Gais Cylinder

50 रु. महंगा हुआ गैस सिलेंडर , पेट्रोल - डीजल के दाम में 15 रु. तक होगी वृद्धि Tsunami Of Inflation , Petrol Diesel Will Be Costler By Rs 15 After Gais Cylinder 

a2zkhabri.com न्यूज़ - कच्चे तेल के बढ़ी कीमत और रूस - उक्रेन युद्ध की वजह से आपूर्ति श्रंखला पर असर बाजार पर बारी पड़ने लगा है। कुछ घंटे पहले 137 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल के कीमतों को करीब 80 पैसे लीटर बढ़ाने वाली सरकारी तेल कम्पनियों ने घरेलु गैस सिलेंडर के दाम एक झटके में 50 रु. बढ़ा दिए। 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के लिए अब 50 रु. अधिक चुकाने होंगे। इस तरह से कई राज्यों में घरेलु सिलेंडर के दाम 1000 रु. को पार कर गया। 

ब्रेकिंग - भीषण गर्मी ,,, शाला संचालन समय में बदलाव आदेश जारी। 

पेट्रोल - डीजल में लगेगी आग - 5 राज्यों में चुनाव समाप्त होने के बाद अब पेट्रोल - डीजल , रसोई गैस के दाम बढ़ने शुरू हो गए है। रसोई गैस के दामों में 50 रु. की वृद्धि हो गई है वही पेट्रोल डीजल के दाम 15 रु. तक महंगे होंगे। महंगाई की मार झेल रहे आम नागरिकों को एक बार फिर महंगाई की डबल मार झेलने होंगे। बढती महंगाई के कारण गरीब एवं माध्यम वर्गीय परिवारों का जीना लगातार दूभर होते जा रहा है , फिलहाल पेट्रोल - डीजल के दाम में 80 पैसे बढाए है लेकिन यह कुछ दिनों में ही 15 रु. तक बढ़ जाएगी।

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट ,, इस दिन होगा जारी।  

5 किलों का सिलेंडर 349 रु.- 5 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 349 रु. हो गए है , वही 10 किलोग्राम मिश्रित एलपीजी सिलेंडर की कीमत 669 रु. हो गई है। 19 किलों की वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 2003.50 रु हो गई है। चुनाव के चलते पिछले 4 माह से ईंधन के दामों पर लगा लाकडाउन अब हट गया है , थोक महंगाई और खुदरा महंगाई में 50 फीसदी  हो गया है। खाने के तेल 157 रु. लीटर से पार कर गया है। इस तरह से कुछ माह के अंदर ही भाव दोगुने हो गए है। 

ब्रेकिंग - राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारीयों के थोक में तबादले , देखें ट्रांसफर लिस्ट। 

आखरी बार 06 अक्टूबर 2021 को बदले थे गैस सिलेंडर के दाम - घरेलु गैस सिलेंडर के दाम आखरी बार 06 अक्टूबर 2021 को बदले थे , दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़कर 949.50 रु. हो गई , जो इससे पहले 899.50 रु. थी।  सिलेंडर , पेट्रोल - डीजल के आलावा अन्य सामग्रियों के दाम भी तेजी से बढ़ने लगे है। पूर्व रिपोर्ट की माने तो फिलहाल ये शुरुआत है , आने वाले समय में गरीबों एवं माध्यम वर्गीय परिवार को महंगाई की और भारी झटका लगेगी। 

ब्रेकिंग- आईपीएल का धूमधड़ाका 26 से ,, देखें मैच शेड्यूल। 

ब्रेंट क्रूड के दाम में इजाफा होने से 15 रु. तक बढ़ेंगे पेट्रोल - डीजल के दाम - विशेषज्ञों की माने तो आने वाले समय में ब्रेंट क्रूड के दामों में और बढ़ोतरी होगी जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में 22 रु. और 15   बढ़ोतरी होगी। कच्चे तेल की कीमत आने वाले समय में 185 डालर प्रति बैरल के आसपास जाने की उम्मीद है। मंगलवार से सुबह पेट्रोल , डीजल के दामों में वृद्धि होने से मोदी सरकार की सड़क से लेकर सदन तक विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस ने पेट्रोल , डीजल और रसोई गैस के कीमत में वृद्धि होने से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। 

Post a Comment

0 Comments