ब्रेकिंग - स्थानांतरित शिक्षक संघ का आज राजधानी में प्रदर्शन Movement Of Transferred Teachers Union On February 18

प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की मांग हेतु स्थानांतरित शिक्षक संघ का आज राजधानी रायपुर में  आंदोलन Movement Of Transferred Teachers Union On February 18 

a2zkhabri.com रायपुर - स्थानांतरित शिक्षक संघ द्वारा प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना की मांग हेतु राजधानी रायपुर में आज आंदोलन करेगा। वही साथियों को जाकेश साहू ने आंदोलन के दौरान अनुशासन में रहने  कहा है। ज्ञात हो कि प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत पिछले डेढ़ माह से पदोन्नति प्रक्रिया जारी है। वही पदोन्नति प्रक्रिया के दौरान पिछले डेढ़ माह से कई बिंदुओं पर विवाद जारी है। स्थानांतरित शिक्षकों के वरिष्ठता निर्धारण में सबसे ज्यादा विवाद हो रहा है। हालाँकि अभी हाईकोर्ट द्वारा स्टे है। लेकिन उम्मीद लगाया जा रहा है कि 21 फरवरी को सुनवाई होगी उसके बाद पुनः पदोन्नति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पदोन्नति के तैयारी में स्कूल शिक्षा विभाग - हाई कोर्ट में स्टे के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग पदोन्नति की पूरी तैयारी कर रही है। स्टे हटते ही बहुत जल्द पदोन्नति प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। वही प्रदेश में लगभग 27 हजार स्थानांतरित शिक्षक है जो एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक या एक जिले से दूसरे जिला में स्थानांतरण करवाएं है। ऐसे शिक्षकों की वरिष्ठता की गणना सम्बंधित जनपद या जिले में कार्यभार ग्रहण तिथि से किया जा रहा है। यही कारण है कि स्थानांतरण से प्रभावित शिक्षक आंदोलन पर उतारू हो गए है। 


आज होगा जोरदार , संघ के अध्यक्ष जाकेश साहू ने सोशल मिडिया के माध्यम से दी जानकारी - स्थानांतरित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री जाकेश साहू से अपने संघ के सभी सदस्यों को 18 फरवरी को आंदोलन हेतु परमिशन मिलने की जानकारी सोशल मिडिया के माध्यम से दिया है। वही उक्त आंदोलन में अपने परिवार सहित उपस्थित होने का अपील भी किया है। स्थानांतरित शिक्षक संघ पिछले कई दिनों से , वकील और विधायकों , मंत्रियों के चक्कर काट रहा है , और ज्ञापन देकर प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना करने की मांग कर रहा है। 

स्थानान्तरित शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति तिथि का नहीं मिल रहा लाभ - प्रदेश के करीब 27 हजार शिक्षकों को उनके प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता का लाभ देने के बजाय उनके ट्रांसफर पश्चात् कार्यभार तिथि से वरिष्ठता की गणना किया जा रहा है। ट्रांसफर कराने वालों में कई 1998 बैच के भी शिक्षक जो अपने से 20 - 20 साल जूनियर शिक्षकों से ट्रांसफर के कारण  प्रमोशन लिस्ट में नीचे आ रहें है। यही कारण है कि लगभग 27 हजार शिक्षक प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता की गणना के लिए शासन प्रशासन से लेकर कोर्ट का भी दरवाजा खटखटवा रहे है। 

अन्य विभागीय खबर 👇- 

ट्रांसफर से आए और पदोन्नति पाए शिक्षकों को डिमोशन का झटका , देखें जेडी कार्यालय द्वारा जारी आदेश। 

सहायक शिक्षक से उच्च वर्ग शिक्षक के पदों में पदोन्नति हेतु विषयवार प्रस्ताव जमा करने निर्देश जारी। 

Post a Comment

0 Comments