अब काउंसलिंग से होगी पदोन्नति ,, आदेश हुआ जारी Now Promotion Will Be Done Through Counsling , Order Issued

पदोन्नति हेतु कॉन्सलिंग कराने निर्देश जारी , भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम Now Promotion Will Be Done Through Counsling , Order Issued 

a2zkhabri.com न्यूज़ - स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जारी पदोन्नति प्रक्रिया के बीच रायगढ़ जिला से एक अच्छी खबर है। जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति की कार्यवाही को काउंसलिंग से कराने की आदेश जारी कर दिए है। प्राथमिक प्रधान पाठक सहित शिक्षक और मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में  काउंसलिंग से पदस्थापना देने की मांग किया जा रहा था लेकिन उच्च वर्ग शिक्षक और मिडिल स्कूल प्रधान पाठक के पदों में पात्रता रखने वाले शिक्षकों को डायरेक्ट पोस्टिंग दी गई है। वही रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश की प्रशंसा हो रही है। 

भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम - प्रदेश में कई जगह से शिकायत मिल रही थी कि पदोन्नति में मनपसंद जगह के लिए शिक्षकों से मोटी रकम वसूली जा रही है। शिक्षक संगठन भी लगातार काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति देने की मांग कर रहे थे। कुछ दिन पहले ही जेडी कार्यालय ने धारा 144 का हवाला देकर पदोन्नति को काउंसलिंग से कराने से इंकार कर दिया था। वही प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग से यदि पदोन्नति होगी तो निश्चित ही सहायक शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा वही लेनदेन जैसे मामले भी बहुत कम होने की सम्भावना होगी। 

रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश - 

अन्य जिलों में भी हो काउंसलिंग से पदोन्नति - रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा काउंसलिंग का आदेश जारी होते ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति की कार्यवाही काउंसलिंग से कराये जाने की मांग शुरू हो गई है। यदि प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग कराने का आदेश उच्च कार्यालय का होगा तो निश्चित ही प्रदेश के सभी जिलों में आदेश जारी हो जाएगी। यदि उक्त निर्णय यदि सिर्फ रायगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी के होंगे तो बहुत अच्छी बात है। अन्य जिलों में भी काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति होने चाहिए। 

Post a Comment

1 Comments

  1. भ्रष्टाचारी मे कमी क्या आएगा अधिकारी लोग ही भ्रष्ट हैं जितने बड़े अधिकारी उतनी ही भ्रष्ट हैं।

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)