सहायक शिक्षकों का आज से स्कूलों में तालाबंदी ,, राजधानी रायपुर में उमड़ेगी जनसैलाब The Movement Assistant Teachers Begins There Will Be An Influx Of People In Rajdhani Raipur

सहायक शिक्षकों का कल से स्कूलों में तालाबंदी , एक लाख सहायक शिक्षक रायपुर में जुटेंगे The Movement Assistant Teachers Begins There Will Be An Influx Of People In Rajdhani Raipur 

a2zkhabri.com रायपुर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षकों का कल से अनिश्चित कालीन आंदोलन शुरू हो रहा है। प्रदेश  कर्मचारियों सबसे चर्चित मांग वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश भर के एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से ब्लाक मुख्यालय से धरना प्रदर्शन शुरू करंगे। वही 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव करेंगे उसके बाद भी मांग पूरा नहीं होने पर 14 दिसम्बर से राजधानी रायपुर में अनिश्चित कालीन आंदोलन हेतु बैठेंगे। सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा पिछले कई महीनों से गरमाया हुआ है। राज्य सरकार ने वेतन विसंगति के सन्दर्भ  में कमिटी का निर्माण किया है लेकिन उसका रिपोर्ट अभी तक जारी नहीं हुई है। 

बिग ब्रेकिंग - स्कूली बच्चे बीमार प्रधान पाठक सस्पेंड, शिक्षकों के रोके गए वेतन वृद्धि। 

राजधानी रायपुर में उमड़ेगी जन सैलाब , एक लाख सहायक शिक्षक घेरेंगे विधानसभा - प्रदेश के सहायक शिक्षक 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विधान सभा का घेराव करेंगे। प्रदेश के समस्त जिला और समस्त विकास खंड से आंदोलन के परिपेक्षय में भारी प्रतिसाद मिल रहा है। सभी जिलों एवं विकास खंड में आंदोलन हेतु ज्ञापन दिया जा रहा है। प्रदेश में सबसे बड़े कर्मचारी संगठन है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के संघ में  एक लाख से भी अधिक सक्रीय सहायक शिक्षक शामिल है। राजधानी रायपुर में 13 दिसम्बर को एक लाख से भी अधिक सहायक शिक्षक विधान सभा का घेराव करेंगे। संघ के पदाधिकारियों ने आंदोलन की सटीक रणनीति बनाई है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ वनरक्षक के 291 पदों में भर्ती जारी। 

राज्य सरकार ने एक बार फिर दिया धोखा , वादा से मुकरे - फेडरेशन -  छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने  सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि सरकार ने तीन माह के भीतर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने का वादा किया था , इस हेतु राज्य सरकार ने तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी बनाई है लेकिन कमिटी ने अभी तक समय बीत जाने के बाद भी अपना रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं किया है। वही 5 सितम्बर का आंदोलन भी तीन माह में वेतन विसंगति दूर करने के वादा पर ही वापस होने की  बात कह रहे है। इस तरह से कई पदाधिकारियों ने सीधे - सीधे राज्य सरकार पर वादा से मुकरने का आरोप लगा रहे है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में जल्द हो सकती है लाकडाउन , बंद होंगे स्कूल कालेज। 

सभी जिलों एवं ब्लाकों में चल रही तैयारी - अभी तक मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश  जिलों एवं सभी विकास खण्डों में आंदोलन से सम्बंधित जोरो की तैयारियां चल रही है। संकुल से लेकर सभी ब्लाकों और जिला में बैठक का दौर जारी है। प्रत्येक जगह से आंदोलन में शामिल होने की खबर आ रही है। सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के मुद्दे को दूर कराने हेतु इस बार आरपार की लड़ाई का मूड बना लिए है। जिस तरह से सभी संकुलों, ब्लाकों और जिलायों से खबर आ रही है उस हिसाब से 11 एवं 12 दिसम्बर को ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन के बाद राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव हेतु लाखों की संख्या में सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर कूच करेंगे। 

ब्रेकिंग- 2022 सम्पूर्ण अवकाश सूचि जारी , देखें सभी अवकाश सूचि यहाँ। 

सालों से झेल रहे वेतन विसंगति का दंश - प्रदेश के सहायक शिक्षक पिछले 10 सालों से वेतन विसंगति का दंश झेल रहे है। 2013 में तत्कालीन रमन सरकार ने पुनरीक्षित वेतनमान दिया था तभी से सहायक शिक्षकों के वेतन की गणना गलत तरीके से की गई थी। कई जानकार शिक्षकों ने बताया की 8 वर्ष के बाद सहायक शिक्षकों के वेतन की गणना 5150 मूलवेतन के आधार पर न करके 4 हजार पर की गई है। इस तरह से 2013 से शुरू हुई वेतन विसंगति अब बहुत बड़ी खाई बन गई है। इस बार सहायक शिक्षक वेतन विसंगति से मुक्ति पाने हेतु आरपार की लड़ाई की बात कर रहे है। वेतन विसंगति के कारण सहायक शिक्षकों को प्रति माह 10 से 12 हजार का आर्थिक नुक्सान हो रहा है। 

Post a Comment

0 Comments