26 स्कूली बच्चे बीमार ,, प्रधान पाठक निलंबित वहीँ 5 शिक्षकों की इंक्रीमेंट रुकी 26 School Children Sick In Chhattisgarh Head Master Suspended

मूंगफली और गुड़ खाकर 26 स्कूली बच्चे बीमार, लापरवाही के कारण प्रधान पाठक निलंबित वही 05 शिक्षकों के रोके गए वेतन वृद्धि 26 School Children Sick In Chhattisgarh Head Master Suspended 

a2zkhabri.com दुर्ग - प्रदेश में दुर्ग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दुर्ग जिला मुख्यालय से 07 किलो मीटर दूर कोलिहापुरी प्राथमिक शाला के 26 स्कूली बच्चे आज मूंगफली और गुड़ से बना चिक्की खाने से बीमार हो गए है। प्रधान पाठक एवं शिक्षकों के द्वारा लापरवाही बरतने के कारण 26 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। 20 बच्चों का प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है वही 06 बच्चों की हालत ज्यादा ख़राब होने के कारण इलाज अभी भी जारी है। दोपहर के लंच में सभी बच्चों को चिक्की दी गई थी। कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों को चिक्की खिलाई जाती है। 

ब्रेकिंग- शीतकालीन सहित सम्पूर्ण अवकाश सूचि जारी। 

एक माह के चिक्की को एक दिन में खिलाया - शासन के योजना के अंतर्गत बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए बीच - बीच में बच्चों को मूंगफली और गुड़ से बना चिक्की खिलाई जाती है। आज स्कूली बच्चों को चिक्की खिलाने में प्रधान पाठक और शिक्षकों ने बड़ी लापरवाही की , एक माह में खिलाने वाले चिक्की को चोरी होने के डर से एक ही दिन में खिला दिया गया। इस तरह से चिक्की का ओवर डोज होने के कारण बच्चों का स्वास्थ्य ख़राब हो गया। बच्चों को आनन् फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। 20 बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई वही 06 बच्चों का देर रात तक इलाज जारी था। 

बिग ब्रेकिंग- 11 दिसम्बर से हड़ताल शुरू ,, सभी स्कूलों में लटकेंगे ताले। 

बीज निगम करता है चिक्की की सप्लाई - घटना के बाद बीज निगम के कर्मचारियों ने चिक्की का सेम्पल जाँच हेतु ले गए। अभी जाँच का रिपोर्ट सामने नहीं आया है। घटना के बाद पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने रिपोर्ट में बताया कि शिक्षकों ने बच्चों को एक माह में खिलाने वाले चिक्की को एक ही दिन में खिला दिए। ज्यादा मात्रा में खिलाने के कारण बच्चों की तबियत बिगड़ गई है। इससे अध्यापकों की लापरवाही सामने आयी है। हालाँकि अभी बीज निगम द्वारा जाँच हेतु ले गए चिक्की का रिपोर्ट आना बाकी है। 

लाकडाउन ब्रेकिंग- छ. ग. के स्कूल कालेज होंगे बंद , कोरोना का बढ़ा खतरा। 

प्रधान पाठक निलंबित,,, शिक्षकों के रोके गए वेतन वृद्धि - जिला शिक्षा अधिकारी ने लापरवाही बरतने के कारण प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया है वही शाला के 05 शिक्षकों के एक वेतन वृद्धि रोक दी गई है। शिक्षकों ने चिक्की के चोरी होने के संदेह में एक माह में देने वाले चिक्की को एक ही दिन में दे दिए थे। ज्यादा मात्रा में चिक्की खाने के कारण बच्चों के पेट दर्द सहित उल्टियां होने लगी। बच्चों को तत्काल दुर्ग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर लापरवाही बरतने के कारण सभी शिक्षकों के ऊपर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है।

ब्रेकिंग- 291 पदों में वनरक्षक भर्ती विज्ञापन जारी , 12 से ऑनलाइन आवेदन शुरू।  

दूसरी , तीसरी एवं चौथी के बच्चे हुये बीमार - प्राथमिक शाला कोलिहापुरी के कक्षा 2, 3 एवं 4 के बच्चों को आज दोपहर में चिक्की बांटी गई थी। स्कूल में लगातर चोरी की घटना होने के कारण प्रधान पाठक और शिक्षक ने सभी चिक्की को एक ही दिन में बच्चों को दे दिए। बच्चों के चिक्की खाने के कुछ देर बाद पेट दर्द शुरू हो गया। बच्चों को आनन फानन में जिला अस्पताल दुर्ग में भर्ती कराया गया था। 20 बच्चों के हालत में सुधार आ गई है वही 06 बच्चों का इलाज देर तक चल रही थी। कक्षा पहली और 5 वीं के बच्चों को चिक्की नहीं बांटने के कारण उस कक्षा के बच्चे बीमार होने से बच गए। 

Post a Comment

0 Comments