छ.ग. के स्कूल में कोरोना विस्फोट ,, 21 बच्चे संक्रमित Corona Explosion In Chhattisgarh School , 21 Children Infected

नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट , 21 बच्चे संक्रमित Corona Explosion In Chhattisgarh School , 21 Children Infected 

a2zkhabri.com रायगढ़ - रायगढ़ जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हो गया है। यहाँ पढ़ने वाले 18 बच्चे सहित कुल 21 संक्रमित पाए गए है। कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्कूल को सील कर दी गई है। वही 300 छात्रों के भी जाँच के नमूने भेजे गए है। रायगढ़ जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.एन. केसरी ने बताया कि जिले के भूपदेवपुर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 18 छात्राएं एवं 03 छात्र कुल 21 बच्चो को संक्रमित पाया गया है। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों की पदोन्नति शुरू ,, देखें प्रधान पाठक सहित अन्य रिक्त पदों की संख्या। 

स्कूल को किया गया सील - कोरोना की पुष्टि होते ही स्कूल को निषिद्ध घोषित कर दी गई है। सभी संक्रमित छात्राएं 8 वीं और 10 वीं क्लास में पढ़ती है। सभी संक्रमित छात्राओं को छात्राओं के अतिथि गृह में भेज दिया गया है। वही 03 छात्रों में भी सर्दी , खांसी और बुखार के लक्षण दिखने पर उनकी एंटीजन जाँच कराई गई।  तीनों के एन्टीजन जाँच पॉजिटिव पाई गई। अब सभी 300 छात्रों के जाँच सेम्पल एकत्रित कर लैब भेजा गया है। 

ब्रेकिंग- पदोन्नति से मात्र 300 से 2300 रु. लाभ , वेतन विसंगति का निराकरण ही बेहतर उपाय। 

लगातार बढ़ रहा कोरोना - प्रदेश सहित देश , विदेश में कोरोना की रफ़्तार फिर बढ़ने लगी है। वही कोरोना के चपेट में स्कूली बच्चे भी आने लगे है। प्रदेश में एक बार फिर लाकडाउन की स्थिति निर्मित होते हुए दिखाई पड़ रही है। बच्चो के संक्रमित होने से अन्य स्कूली बच्चे , पालक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी सक्ते में आ गए है। वही फिलहाल राज्य में शीतकालीन अवकाश चल रही है। 29 दिसम्बर से राज्य में एक बार फिर स्कूल खुलेंगे। जिस प्रकार से कोरोना का रफ़्तार तेजी से बढ़ रहा है आने वाले दिनों में लाकडाउन सहित स्कूल कालेज को बहुत जल्द बंद भी किया जा सकता है। 

ब्रेकिंग - महंगाई भत्ता को तरस रहे राज्य के कर्मचारी,, अन्य राज्यों में डीए की सौगात। 

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 37 संक्रमित - प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 37 कोरोना के नए मरीजों की पहचान की गई है। आज 12999 सेम्पल की जांच की गई जिसमे से 37 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। हैरानी की बात यह है कि इतने संख्या में से आधे से अधिक संख्या स्कूली छात्रों की है। कोरोना के आज जो नए मामले ए है उनमे रायगढ़ , बिलासपुर , दुर्ग , रायपुर , महासमुंद एवं मुंगेली।  राज्य में कोरोना संक्रमण का प्रतिशत 0.22 रहा। वही शेष 22 जिलों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिले। 

ब्रेकिंग- मिडलाइन परीक्षा की तिथि आगे बढ़ेगी ,, सहायक शिक्षक हड़ताल पर। 

ओमीक्रान का कहर,, तीसरे लहर की शुरुआत - जिस प्रकार से पुरे देश में ओमीक्रान अपना संक्रमण फैला रहा है जिससे तीसरे लहर की शुरुआत माना जा रहा है। ओमीक्रान डेल्टा वेरिएंट से भी भारी संक्रामक है। वही देश में भी हर तीन दिन में ओमीक्रान से संक्रमित ब्यक्तियों की संख्या दुगुनी होते जा रही है। जिस प्रकार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है तीसरे लहर की चेतावनी है।  लोगो  फिर कोरोना गाइडलाइन का शतप्रतिशत पालन करने का समय आ गया है। आने वाले दिनों में एक बार फिर सख्त लाकडाउन देखने को मिल सकती है। 

Post a Comment

0 Comments