बिग ब्रेकिंग - वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर स्कूलों में तालाबंदी - फेडरेशन ,वही शिक्षा मंत्री ने मांग पूरी होने की कही बात There Will Be A Discrepancy In The Salary Of Assistant Teachers - Education Minister

सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति होगी दूर नहीं होने पर दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन फेडरेशन  , वेतन विसंगति होगी दूर - शिक्षामंत्री  There Will Be A Discrepancy In The Salary Of Assistant Teachers - Education Minister 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर दिसम्बर से स्कूलों में तालाबंदी हो जाएगी। फेडरेशन ने मांग पूरा नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की बात कही है। प्रदेश में 22 नवम्बर के केबिनेट बैठक के बाद सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति की मांग फिर चर्चा में है। जहाँ एक और राज्य सरकार सहायक शिक्षकों को 5 वर्ष के सेवाकाल के बजाय 3 वर्ष में पदोन्नति देकर खुश करने का प्रयास कर रही है , वही सहायक शिक्षक अपने वेतन विसंगति के मुद्दे पर अडिग है। सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति के लक्ष्य से भटकने वाला नहीं है। कई कर्मचारी नेताओं ने वेतन विसंगति को दूर करने के बजाय प्रमोशन का लालच देकर ध्यान भटकाने का आरोप लगा रहे है। 

बिग ब्रेकिंग - पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ डीपीआई से आदेश जारी। 

इसे भी देखें- जिलावार रिक्त प्रधान पाठकों की पदों की संख्या। 

वेतन विसंगति होगी दूर , शिक्षामंत्री - राजनांदगांव अम्बागढ़ चौकी दौरे पर गए शिक्षामंत्री से आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात कर वेतन विसंगति के सन्दर्भ में चर्चा किए। चर्चा के दौरान माननीय मंत्री महोदय ने आश्वासन दिया आप लोगो की मांग अवश्य पूरा होगी। अभी कमिटी की मियाद पूरी नहीं हुई है ,और उनसे अभी रिपोर्ट नहीं मिली है। गठित कमिटी तय सीमा में अपना रिपोर्ट सौंपेंगी। उन्होंने यह भी कहा की वह मुख्यमंत्री से चर्चा कर आप लोगों के वेतन विसंगति को जरूर दूर करवाएंगे। 

ब्रेकिंग - 10 वीं, 12 वीं बोर्ड परीक्षा मार्च से , देखें विवरण। 

शिक्षा मंत्री को दो टूक, विसंगति दूर नहीं हुई तो दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन हेतु बाध्य - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया कि यदि सरकार द्वारा गठित अंतर्विभागीय कमिटी की रिपोर्ट में देरी या हमारी फेवर में नहीं होगी अर्थात तय सीमा में हमारी वेतन विसंगति की समस्या दूर नहीं होगी तो दिसम्बर से हम प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक अनिश्चितकालीन आंदोलन हेतु मजबूर होंगे।  अनिश्चितकालीन आंदोलन से पुरे प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में तालाबंदी हो जाएगी। वही शिक्षा मंत्री ने वेतन विसंगति को तय सीमा में दूर करने और मुख्यमंत्री से चर्चा करने की बात कही। 

इसे भी देखें - वेतन विसंगति से मुक्ति ही हमारा लक्ष्य , अपने लक्ष्य पर अडिग - फेडरेशन। 

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में एक अच्छा निर्णय ले राज्य सरकार , मनीष मिश्रा - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने शिक्षा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकार वेतन विसंगति के सन्दर्भ में एक अच्छा निर्णय ले ताकि पिछले कई वर्षों से विसंगति की दंश झेल रहे सहायक शिक्षकों को राहत मिले। मनीष मिश्रा ने मंत्री से स्पष्ट कहा कि यदि कमिटी की निर्णय समस्त सहायक शिक्षकों के हित में नहीं होगी तो हम दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर बैठेंगे। राज्य सरकार सहायक शिक्षकों के वर्षों के पीड़ा को समझते वेतन विसंगति को जल्द सुलझाएं। 

ब्रेकिंग - महंगाई भत्ता के सन्दर्भ में वित्त विभाग का पत्र जारी। 

महाआंदोलन हेतु तैयार रहे सहायक शिक्षक - वही मनीष मिश्रा ने प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षकों को सन्देश जारी करते हुए कहा कि यदि कमिटी की रिपोर्ट हमारे पक्ष में नहीं होगी या राज्य सरकार निर्णय लेने में लेटलतीफी करेगी तो आप लोग महाआंदोलन हेतु तैयार रहें। वही उन्होंने कहा की अभी कमिटी के साथ एक दौर की वार्ता बाकी है उम्मीद तो पूरा है की निर्णय हमारे पक्ष में आएगी। लेकिन निर्णय हमारे विपरीत रही तो पुरे प्रदेशभर के प्राथमिक स्कूलों में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन आंदोलन दिसम्बर से शुरू होगी। 

Post a Comment

0 Comments