वेतन विसंगति के सन्दर्भ में कमिटी और फेडरेशन की अंतिम बैठक जल्द , वेतन विसंगति दूर होने की पूरी संभावना In The Context Of Pay Discrepency , The Last Meeting Of The Fedretions Committee This Month

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में बनी कमिटी के साथ फेडरेशन की अंतिम बैठक इसी माह In The Context Of Pay Discrepency , The Last Meeting Of The Fedretions Committee This Month 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में बनी अंतर्विभागीय कमिटी के साथ फेडरेशन के पदाधिकारियों की इस माह एक और बैठक होने वाली है। जो वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अंतिम बैठक होगी। उक्त बैठक के सम्बन्ध में जानकारी छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा , मिडिया प्रभारी राजू टंडन एवं जिला अध्यक्ष रायपुर हेम कुमार साहू ने दी। 

ब्रेकिंग - 31 % महंगाई भत्ता के निर्धारण हेतु कमिटी गठित। 

सहायक शिक्षकों  विसंगति के सन्दर्भ में बनी है कमिटी - ज्ञात हो कि सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में राज्य सरकार ने तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी गठित की है। उक्त समिति तीन माह के भीतर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति पर संघ के पदाधिकारियों से चर्चा उपरांत रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। ज्ञात हो कि कमिटी की एक दौर की बैठक समिति के साथ और दूसरे दौर की बैठक काबरा सर के साथ हो चुकी है। वही तीसरी और अंतिम बैठक इसी माह होगी। हालाँकि अभी तिथि निर्धारित नहीं हुई है। 

ब्रेकिंग - 10 वर्ष की सेवा पर मिलेगी प्रथम उच्चतर वेतन मान , लाभान्वित शिक्षकों की सूचि जारी। 

पिछले बैठक में फेडरेशन ने सौंपा था गणना पत्रक - फेडरेशन की टीम ने लम्बे समय से वेतन विसंगति की मार झेल रहे सहायक शिक्षकों को 9300 - 34800 + 4200 वेतनमान देने का सुझाव दिया है। ज्ञात हो कि प्रदेश के सहायक शिक्षक 2013 से वेतन विसंगति की दंश झेल रहे है। वेतन विसंगति के कारण सहायक शिक्षकों को प्रतिमाह 10 से 12 हजार रूपये का प्रतिमाह आर्थिक हानि हो रही है। सहायक शिक्षक पिछले कई वर्षों से वेतन विसंगति सुधारने हेतु लगातार मांग करते आ रहे। 

ब्रेकिंग - 31 % डीए हेतु फेडरेशन करेगा आरपार की आंदोलन। 

वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित समिति की होगी अंतिम बैठक - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में गठित अंतर्विभागीय कमिटी की इस माह होने वाली बैठक अंतिम बैठक होगी। फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक होने के बाद समय सीमा में कमिटी अपना रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। समिति के अनुशंषा पर राज्य सरकार फैसला लेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सरकार सहायक शिक्षकों के जायज मांग को पूरा करेगी। हालाँकि राज्य सरकार बजट को ध्यान में रखकर कमिटी के अनुशंषा पर फैसला लेगी। 

ब्रेकिंग - ब्याख्याता एलबी बने बीईओ , देखें आदेश। 

समिति की रिपोर्ट और अंतिम बैठक पर सबकी नजर - इस माह कमिटी की फेडरेशन के पदाधिकारियों  होने वाली अंतिम बैठक पर सबकी नजर है। इस बैठक के बाद समिति की क्या रिपोर्ट होगी उस पर सबकी निगाहे होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर हो जाएगी। क्योंकि मुख्यमंत्री , शिक्षा मंत्री सहित सभी मंत्री मंडल जायज मांगों से वाकिफ है। लेकिन सरकार ने कमिटी गठित कर समय को आगे बढ़ाने का जरूर प्रयास किया है। वही चुनावी घोषणा पत्र में भी उल्लेख है। उम्मीद है इस बार सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति दूर होने की सौगात मिले। 

Post a Comment

0 Comments