फेसबुक का नाम बदला ,,, अब मेटा के नाम से जानेगी दुनिया Facebook Name Changed , Now The World Will Be Know As META

Facebook ने अपना नाम बदला , अब मेटा के नाम से जानेगी पूरी दुनिया , फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान Facebook Name Changed , Now The World Will Be Know As META 

a2zkhabri.com नई दिल्ली  -सोशल मिडिया कंपनी फेसबुक ने अब अपना नाम बदल लिया है।  अब दुनिया फेसबुक को मेटा के नाम से जानेगी। गुरूवार को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक मीटिंग के दौरान नाम बदलने का ऐलान किया। ज्ञात हो कि लम्बे समय से फेसबुक के नाम को बदलने की चर्चाएं चल रही थी। चर्चा अनुसार अब सच में फेसबुक का नाम बदल गया है। फेसबुक अब मेटा के नाम से चलेगी। 

ब्रेकिंग - चाइनीज एप्प के बाद अब चाइनीज मोबाइल ओप्पो, वीवो पर लगेगी प्रतिबन्ध। 

फेसबुक का नाम बदला , नया नाम मेटा - मार्क जुकरबर्ग लम्बे समय से अपने सोशल मिडिया कंपनी की दोबारा ब्रांडिंग करना चाह रहे है। वे इसे एकदम अलग पहचान देना चाह रहे है। उन्होंने कहा कि फेसबुक को सिर्फ एक सोशल मिडिया प्लेटफार्म के तौर पर न जाना जाए। अब इसे उसी दुनिया में और आगे ले जाते हुए इसका नाम मेटा रखा गया है। कंपनी का फोकस अब एक मेटावर्स बनाने पर है। जिसके जरिये एक ऐसी वर्चुअल दुनिया का आगाज हो जाएगी। जहां ट्रांसफर और कम्युनिकेशन के लिए अलग - अलग टूल्स का इस्तेमाल किया जाएगा। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा , ऑनलाइन आवेदन विवरण देखें। 

नए नाम मेटा के मायने - जानकारी के लिए बता दे कि फेसबुक के फार्मिक सिविक इंटिग्रिटी चीफ समिध चक्रवर्ती के तरफ से इस नए नाम का सुझाव दिया गया था। क्योंकि मार्क जुकरबर्ग पहले से ही वर्चुअल रेयलिटी में भारी निवेश कर रहे है। ऐसे में अपनी कंपनी का नाम बदलकर मेटा करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है। अब इस नए नाम के जरिये अब वे पूरी दुनिया के सामने अपने आप को सिर्फ सोशल मिडिया तक सिमित रखने वाले नहीं है। 

इसे भी देखें - प्रधानमन्त्री आवास योजना लाभार्थी लिस्ट एवं नई आवेदन फार्म यहाँ देखें। 

नाम बदलने से मिलेगी रोजगार - फेसबुक के नाम को बदलने से इसमें रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। कम से कम 10 हजार लोगो को इस कंपनी में नई नियुक्ति मिलेगी जो मेटा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। फेसबुक नए नाम से अपने आप को दोबारा रिब्रांड कर रही है। अब कंपनी के कर्मचारी मेटा वर्ष वाली दुनिया बनाने में मदद करेंगे। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ व्यापम लेगी छात्रावास अधीक्षक के 390 पदों में बंपर भर्ती। 

क्यों बदलना पड़ गया नाम - वैसे कंपनी के तरफ से नाम बदलने का कदम उस समय उठाया गया है , जब फेसबुक पर कई गंभीर आरोप लगे है। कहा जा रहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों के डाटा को सुरक्षित नहीं रख पा रहा है। हाल ही में कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने कुछ सीक्रेट जानकारी लीक कर दिए थे। जिससे ये सामने आया की फेसबुक अपनी कमाई के लिए लोगो के सेप्टी को दांव पर लगा रखा है। हालाँकि मार्क जुकरबर्ग ने इसे झठलाया था लेकिन फिर भी कंपनी की  भारी किरकिरी हुई थी। माना जा रहा है कि अब कंपनी के नाम बदलते ही मार्क जुकरबर्ग लोगो के निजता का ख्याल रख्नेगे। 

Post a Comment

0 Comments