छत का गिरा प्लास्टर - संकुल समन्वयक और शिक्षक सस्पेंड Ceiling Plaster Teacher And CAC Suspend

छत का प्लास्टर गिरने से कई स्कूली बच्चे घायल , शिक्षक और संकुल समन्वयक निलंबित Ceiling Plaster Teacher And CAC Suspend 

a2zkhabri.com बेमेतरा - स्कूल में पढ़ाई करने के दौरान अचानक छत का प्लास्टर गिरने से 06 बच्चे घायल हो गए थे। घायल बच्चों को अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था। लापरवाही बरतने के कारण स्कूल के प्रधान पाठक और सम्बंधित क्षेत्र के संकुल समन्वयक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। स्कूल भवन के जर्जर छत के नीचे बच्चों को बैठाकर पढ़ाना  घोर लापरवाही की श्रेणी में आती है। वही संकुल समन्वयक का ठीक से मॉनिटरिंग नहीं करने के कारण उन्हें भी जिम्मेदार मानते हुए संभागीय संयुक्त संचालक ने उन्हें भी निलंबित कर दिया है। 

बिग ब्रेकिंग - 04 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक होगी तिमाही परीक्षा ,,आदेश एवं समय सारिणी जारी। 

बिग ब्रेकिंग - कर्मचारियों को झटका ,, दिवाली पर नहीं मिलेगी डीए। 

ज्ञात हो कि 22 सितम्बर 2021 को बेमेतरा जिला के अंतर्गत और नवागढ़ ब्लाक के अंतर्गत संचालित शासकीय प्राथमिक शाला रनबोड़ के छत का प्लास्टर गिरने से 06 बच्चे जख्मी हो गए थे। जख्मी बच्चों को तत्काल अस्पताल में उपचार कराने हेतु भर्ती कराया गया था। उक्त मामले का विभागीय अधिकारीयों के संज्ञान में आते ही प्रधान पाठक को सस्पेंड कर दिया गया था। वही उक्त घटना के लिए संकुल समन्वयक को भी बराबर का जिम्मेदार मानते हुए , अवलोकन में लापरवाही बरतने के कारण संभागीय अधिकारी ने योगेश कुमार पांडेय (संकुल समन्वयक ) को सस्पेंड कर दिया है। 

संभागीय अधिकारी द्वारा जारी आदेश देखें - 

कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग द्वारा जारी आदेशानुसार दिनांक 22.09.2021 को विकास खंड नवागढ़ जिला बेमेतरा के अंतर्गत संचालित शासकीय प्राथमिक शाला रनबोड़ के छत का प्लास्टर गिरने से अध्ययनरत 06 छात्र चोटिल हुए। श्री योगेश कुमार पांडेय शिक्षक ( एलबी संवर्ग ) शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मानिकपुर (संकुल समन्वयक मानिकपुर ) विकास खंड नवागढ़ जिला बेमेतरा के द्वारा विद्यालय के मॉनिटरिंग में लापरवाही  एवं भवन के बारे में कोई जानकारी उच्च कार्यालय को नहीं दी गई। 

ब्रेकिंग - पिछले एक माह से सरकारी स्कूल में पढ़ाई ठप्प, अन्य कार्यों में व्यस्त शिक्षक। 

योगेश कुमार पांडेय शिक्षक ( एलबी संवर्ग ) शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मानिकपुर (संकुल समन्वयक मानिकपुर ) का उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 02 तथा उप नियम 1, 2, 3 के विपरीत होने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी जिला बेमेतरा के अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 के तहत योगेश कुमार पांडेय शिक्षक ( एलबी संवर्ग ) (संकुल समन्वयक )को तत्काल प्रभाव  निलंबित किया जाता है। 

सिर्फ शिक्षकों पर ही कार्यवाही क्यों,,? - स्कूल में कोई भी अनहोनी होने पर विभाग सिर्फ शिक्षक को ही दोषी मानता है। छत के प्लास्टर गिरने में ठेकेदार, निर्माण एजेंसी ,इंजिनियर सहित सभी जिम्मेदार अधिकारीयों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। सिर्फ शिक्षक और समन्वयक के ऊपर कार्यवाही को एकतरफा बता रहे है। यदि सम्बंधित शिक्षक आवेदन दिए हो तो जी अधिकारी को अवगत कराये थे उनके ऊपर एफआईआर डाइज करने की मांग शिक्षक कर रहे है। 

आदेश  डाउनलोड करें - 

Post a Comment

0 Comments