बिग ब्रेकिंग - वेतन विसंगति के मुद्दे पर जल्द बनेगी कमिटी , फ़ाइल पहुंची सीएम के पास ,,, 22 सितम्बर को फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक Committee Formation On The Issue Of Pay Discrepancy This Month

वेतन विसंगति के मुद्दे पर जल्द बनेगी कमिटी, फाइल पहुंची मुख्यमंत्री के पास , शिक्षा सचिव से मिले पदाधिकारी Committee Formation On The Issue Of Pay Discrepancy This Month , Will Be Discussed With The Employees Of The Fedration 22 September 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनने वाली कमिटी का गठन इसी माह बहुत जल्द होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने आज शिक्षा सचिव से मुलाकात किया। चर्चा के दौरान शिक्षा सचिव श्री कमलप्रीत सिंह ने इसी माह कमिटी गठित करने की जानकारी दी है। साथ ही कमिटी गठन की फाइल मुख्यमंत्री तक पहुँचाने की बात भी कही। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों ने 3 माह के भीतर सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर होने की बात पर 05 सितम्बर को प्रस्तावित हड़ताल को वापस लिए थे। 

बिग ब्रेकिंग - वेतन विसंगति के मुद्दे पर समिति गठित, देखें अधिकारियों की सूचि। 

इसे भी देखें - 11 % बकाया डीए दिवाली में - मुख्यमंत्री। 

समिति का गठन इसी माह - फेडरेशन के पदाधिकारियों ने शिक्षा सचिव श्री कमलप्रीत सिंह से मुलाकात कर सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति और कमिटी निर्माण पर चर्चा किये। चर्चा के दौरान शिक्षा सचिव ने स्पष्ट किया की वेतन विसंगति के मुद्दे पर इसी माह जल्द कमिटी बन जाएगी। अंतर्विभागीय समिति होने के कारण विलम्ब होने की जानकारी दी है। साथ ही समिति गठन की फाइल मुख्यमंत्री तक पहुंचने की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर होते ही समिति अपने कार्य पर लग जाएगी। 

इसे भी देखें - 22 हजार प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में सहायक शिक्षकों की होगी पदोन्नति। 

20 या 22 सितम्बर को फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ हो सकती है बैठक - चर्चा के दौरान शिक्षा सचिव ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनने वाली कमिटी के बारे में बताया कि यह एक अंतर्विभागीय कमिटी बनेगी। कमिटी की पहली बैठक लगभग 20 - 22 सितम्बर को हो सकती है। बैठक में फेडरेशन के पदाधिकारियों को भी बुलाए जाने की बात कही गई है। शिक्षा सचिव ने कहा की मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए 03 माह के समय में कमिटी का रिपोर्ट आ जाएगी। इस पर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार वेतन विसंगति दूर करने गंभीर है। 

बिग ब्रेकिंग - शिक्षाकर्मी को प्रथम नियुक्ति तिथि से क्रमोन्नति, हाईकोर्ट का बड़ा फैसला। 

सोशल मिडिया में ट्रेंड कर रहा सहायक शिक्षकों का मुद्दा - पिछले कुछ माह से लगातार सहायक शिक्षक अपने मांगों के सम्बन्ध में सोशल मिडिया के माध्यम से चर्चा - परिचर्चा कर रहे है। सहायक शिक्षकों की संख्या भी एक लाख से ऊपर होने के कारण ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप्प एवं टेलीग्राम जैसे चैनलों में वेतन विसंगति का मुद्दा ट्रेंड कर रहा है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन पिछले तीन वर्षों से वेतन विसंगति के मुद्दे को दूर कराने का प्रयास कर रही है। इससे पहले सरकार कई बार आश्वासन देती आ रही है। अब सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा अब कमिटी पर अटक गई है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ सब इन्स्पेक्टर भर्ती विज्ञापन जारी , देखें विवरण। 

सहायक शिक्षकों को एकजुट रहने की अपील - फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने प्रदेश के एक लाख 09 हजार सहायक शिक्षकों को एक जुट रहने अपील किये है। 05 सितम्बर के आंदोलन का अचानक स्थगित होने से कई शिक्षक नेता सहित आम सहायक शिक्षक भी अपने प्रांतीय पदाधिकारियों पर भड़क गए थे। हालाँकि संगठन बड़ी है तो विचारों में मतभेद हो सकती है। शिक्षा सचिव से मांगों एवं कमिटी निर्माण के सम्बन्ध में जानकारी हेतु मुलाकात करने वालों में प्रांतीय पदाधिकारी मनीष मिश्रा, सुखनंदन यादव, हेमकुमार साहू , छोटे लाल साहू , राजू टंडन सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments