10 वीं पास सरकारी नौकरी ,1500 पदों में सीधी भर्ती , देखें विज्ञापन CG Lineman Recruitment In Electricity Department 1500 Posts

10 वीं पास हेतु विद्युत् विभाग में बम्पर नौकरी , 1500 लाइनमैन के पदों में भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित CG Lineman Recruitment In Electricity Department 1500 Posts

a2zkhabri.com रायपुर - 10 वीं पास अभ्यर्थियों हेतु विद्युत् विभाग में लाइनमैन के पदों में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। क्योंकि अभी हाल ही विद्युत् विभाग ने 1500 लाइनमैन के पदों में सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी कर नौकरी हेतु आवेदन आमंत्रित किया है। छत्तीसगढ़ की सरकारी बिजली कंपनी में परिचारक, लाइनमैन के 1500 पदों में 10 वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन आमंत्रित किया है। राज्य के 10 वीं पास मूलनिवासी लाइनमैन के पदों में नौकरी हेतु आवेदन कर सकते है। 

इसे भी देखें - 804 पदों में पटवारी की बम्पर भर्ती , देखें विवरण। 

कंपनी के चेयरमैन अंकित आनंद ने बताया कि वितरण , डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी में  से जहाँ एक ओर स्थानीय निवासियों को नौकरी मिलेगी , वही बिजली सम्बन्धी कार्यों के लिए मैदानी स्तर पर कुशल अमला तैयार होगा। इससे उपभोक्ताओं को गुणवत्ता पूर्ण बिजली आपूर्ति के साथ ही उनकी समस्याओं के निराकरण में आसानी होगी। 

आरक्षणवार पद विवरण देखें - 

भर्ती में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है। अनुसूचित जाती वर्ग के लिए 174 पद , अनु सूचित जनजाति के लिए 426 पद और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 232 पद आरक्षित किये गए है। वही शेष 668 पदों को अनारक्षित रखा गया है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ 22 तहसीलों में 308 रेगुलर पदों में भर्ती। 

क्षेत्रवार आरक्षित पद - जगदलपुर क्षेत्र में अनुसूचित जाति के लिए 05 , अनुसूचित जनजाति के लिए 83 , ओबीसी के लिए 32 पद आरक्षित और 18 पद अनारक्षित रखे गए है। वही अंबिकापुर क्षेत्र में अनुसूचित जाति के लिए 07 , अनु.जनजाती के लिए 84 , ओबीसी के लिए 30 पद आरक्षित एवं 41 पद अनारक्षित वर्ग के है। इसी तरह रायपुर , बिलासपुर , रायगढ़ , दुर्ग क्षेत्र के अनु. जाति के लिए 162 . अनु. जनजाति के 259 , ओबीसी के लिए 170 पद आरक्षित है वही 609 पद अनारक्षित रखे गए है। 

बस्तर व सरगुजा क्षेत्र में वही के मूलनिवासी को पात्रता - बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के बिजली कार्यालयों के लिए होने वाली भर्ती में वही  निवासी को प्राथमिकता दी जाएगी अर्थात उस क्षेत्र में वही के निवासी आवदेन कर पाएंगे। इससे आदिवासी क्षेत्र के युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी। बाकी सभी जिलों में होने वाले भर्ती के लिए पुरे प्रदेश के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। लाइनमैन के भर्ती में कुशल संवर्ग के अनुभवी संविदाकर्मियों को अनुभव का लाभ दिया जाएगा। 

विभागीय विज्ञापन देखें - 

आवेदन तिथि - आवेदक 21 अगस्त 2021 से 20 सितम्बर 2021 तक उक्त पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को विद्युत् विभाग के विभागीय वेबसाइट - https://cspc.co.in/cspc/ पर जाना होगा। अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट a2zkhabri.com पर नियमित विजिट करते रहे। 

Post a Comment

1 Comments

Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)