15000 पदों में होगी भर्ती , अभी 4651 पदों में भर्ती हेतु वित्त विभाग की मंजूरी CG Latest Government Vacancy 2021

सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर 4651 पदों में भर्ती हेतु मिली मंजूरी CG Latest Government Jobs , Vacancy 2021 

a2zkhabri.com रायपुर - सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में बहुत जल्द 4651 पदों में भर्ती हेतु विज्ञापन जारी होने वाली है। उक्त पदों में भर्ती हेतु वित्त विभाग से अनुमति भी मिल चूका है। प्रदेश में इस वर्ष 54 विभागों से 15000 पदों में भर्ती हेतु वित्त विभाग से अनुमति मांगी गई है , जिसमे से 4651पदों में भर्ती हेतु शासन के वित्त विभाग से अनुमति मिल गई है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ छात्रावास अधीक्षक के पदों में होगी बम्पर भर्ती। 

वित्त विभाग से मिली अनुमति के बाद बस्तर संभाग में बस्तर फाइटर्स  के 2800 पदों में भर्ती सहित पुलिस हेड क़्वार्टर और थानों में 818 पद , शिक्षा विभाग में 721 पद , राजस्व और विधि विभाग में 202 पद और स्वास्थ्य विभाग में 110 पद शामिल है। प्राप्त जानकारी अनुसार बहुत जल्द बजट में प्रावधान होते ही उक्त पदों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

इसे भी देखें - पटवारी के 250 पदों में होगी बम्पर भर्ती। 

निम्न पदों में होगी भर्ती - वित्त विभाग से अनुमति मिलने के बाद कुछ विभाग ने भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। बस्तर संभाग  फाइटर्स के 2800 पद , पीएचक्यू फारेंसिक लैब में में एसपी से लेकर सब इन्स्पेक्टर तक के 20 पद , यातायात शाखा में निरीक्षक, उप निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक के 08 पद , दूरसंचार शाखा में 12 पद , गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगाव, रायगढ़ , जशपुर , कोरिया , सूरजपुर थानों में 608 पद सहित अन्य विभागों में अभी 4651 पदों में भर्ती की स्वीकृति मिल गई है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ राशन दुकान संचालन हेतु करें आवेदन। 

विभाग वार नौकरियां - 

     बस्तर फाइटर्स - 2800 पद 

     पुलिस विभाग - 818 पद 

     शिक्षा विभाग - 721 पद 

     राजस्व विभाग - 202 पद 

     स्वास्थ्य विभाग - 110 पद 

सरकार ने 11 नए तहसील कार्यालय गठन को मंजूरी दे दी है। इन कार्यालयों में सेटअप के अनुसार 154 पदों में और 05 अनुविभागीय कार्यालयों 35 पदों में भर्ती की जाएगी वही व्यवहार न्यायधीश के 13 पद सहित राजस्व एवं विधि  202 पदों में भर्ती होगी। 

शिक्षा विभाग के पदों में भर्ती - सरकार शिक्षा विभाग के अंतर्गत मिडिल से हाई एवं हाई से हायर सेकेंडरी स्कूलों में उन्नयन पश्चात 721 पदों में टीचरों एवं अन्य गैर शैक्षणिक स्टाफों की भर्ती हेतु स्वीकृती दे दी है। इसके अलावा बीएड कालेज एवं अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने की मंजूरी दी है। स्कूल शिक्षा विभाग से लेकर उच्च शिक्षा विभाग तक विभिन्न पदों में भर्ती की जाएगी।

प्रदेश में नौकरियों पर रोक नहीं - प्रदेश में कोरोना महामारी के समय में भी सरकारी नौकरी भर्ती में किसी प्रकार की रोक नहीं है। किन्तु विभाग को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने से पहले शासन के वित्त विभाग से अनुमति लेनी अनिवार्य होगा। शासन एवं वित्त विभाग से अनुमति मिलते ही भर्ती प्रक्रिया जारी कर सकती है। 

Post a Comment

1 Comments

  1. जय जोहार जय छत्तीसगढ़
    सादर अभिवादन हे छत्तीसगढ़ के जम्मो अधिकारी कर्मचारी मन ला अउ छत्तीसगढ़ सरकार ला ,,जोहार हे छत्तीसगढ़ के जम्मो पत्रकार अउ न्यूज़ चैनल के प्रकाशित करैया मन ला आप मन के मार्गदर्शन मे चलथन अउ लॉक डाउन के पालन करथन ...मोर निवेदन है अभी स्कूल मन में योगा शिक्षक के घला भर्ती कराओ अउ हमर जैसन बेरोजगार मन ला रोजगार के मौका देवव ।योगा के कोर्स ला कर के बैठे हन। योगा शिक्षिक के भर्ती जल्दी करव सरकार उमर घलो निकलाथे ....आपमान के आस मा सादर जय जोहार।।।

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)