15 शिक्षक ड्यूटी के दौरान एक साथ संक्रमित CG 15 Teachers On Duty Corona Positive

कंट्रोल रूम में ड्यूटी कर रहे 15 शिक्षक एक साथ कोरोना संक्रमित CG 15 Teachers On Duty Corona Positive 

a2zkhabri.com कवर्धा - प्रदेश में कोरोना एक बार फिर शिक्षकों पर कहर बनकर टूट पड़ा है। कबीरधाम जिला के अन्तर्गत कंट्रोल रूम में ड्यूटी कर रहे 15 शिक्षकों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। प्रदेश में पुरे ईमानदारी के साथ शिक्षक कोरोना महामारी में ड्यूटी कर रहे है। पिछले 15 माह में कोरोना ड्यूटी कर रहे 400 से अधिक शिक्षकों ने कोरोना से संक्रमित होकर अपनी जान गवाएं है। 

इसे भी पढ़ें - कर्मचारियों को जुलाई से मिलेगा सभी बकाया डीए। 

उक्त मामला कवर्धा नगर के यूथ क्लब कंट्रोल रूम का है, जहाँ 50 से भी अधिक शिक्षक शिप्ट में ड्यूटी कर रहे है। कोरोना के जाँच में 15 शिक्षक पॉजिटिव आए है वही संख्या और बढ़ने की सम्भावना बताई जा रही है। विभाग के अधिकारीयों एवं जिला प्रशासन के द्वारा एक ही रूम में शिप्ट में ड्यूटी कराना खतरों से खेलने के बराबर है। वही ड्यूटीरत शिक्षकों को न ही किसी प्रकार की सुरक्षा किट मुहैया कराई जाती है। प्रदेश में लगातार संक्रमित होकर सैकड़ों शिक्षक अपनी जान गवां चुके है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग नए भर्ती विज्ञापन जारी। 

न बीमा न सुरक्षा , लगातार मर रहे शिक्षक , शासन प्रशासन मौन - कोरोना वारियर्स के रूप में ड्यूटी कर रहे प्रदेश के शिक्षकों का सरकार लगातार उपेक्षा कर रही है। 400 से भी अधिक शिक्षकों के मौत के बाद भी शासन प्रशासन की नींद नहीं खुली है। शिक्षक संगठनों के द्वारा अन्य कर्मचारियों के तरह बीमा कवर की लगातार मांग कर रहे है ,उसके बावजूद शासन के कान में अब तक जूं नहीं रेंगी है। शिक्षक लगातार कोरोना का शिकार हो रहे है , शिक्षकों के घर परिवार के सदस्य सड़क पर आ गए है इसके बावजूद शासन प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। 

इसे भी देखें - बिलासपुर यूनिवर्सिटी परीक्षा समय सारिणी जारी। 

बीमा कवर देने लगातार मांग जारी - प्रदेश के विभिन्न शिक्षक संगठनों के द्वारा सरकार से लगातार बीमा कवर देने की मांग की जा रही है। इस सम्बन्ध में ज्ञापन सहित सोसल मिडिया में भी मुहीम छेड़ा गया है। लेकिन सरकार के नजरों में शिक्षकों के मौत का कोई मोल नजर नहीं आ रहा। यही कारण है कि लगातार मौत के बाद भी शासन प्रशासन अभी भी मौन बैठा है। जबकि कोरोना ड्यूटी कर रहे सव्स्थ्य विभाग, पंचायत विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारी को बीमा कवर दिया गया है। उसी तरह शिक्षकों को भी बीमा कवर के दायरे में लाने की आवश्यकता है। 

इसे भी देखें - वार्षिक वेतन वृद्धि पर लगी रोक। 

काम से पीछे नहीं हटेंगे शिक्षक, घर से कार्य करने की मिले अनुमति - प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी से शिक्षक पीछे हटने वाले नहीं है। उनका मानना है की उन्हें पर्याप्त सुरक्षा किट मुहैया कराया जाए, बीमा कवर का लाभ दिया जाए, साथ ही ऐसे कार्य को घर से ही करने की अनुमति दी जाये जिसे घर में बैठकर ही किया जा सकता हो। वैसे भी ट्रेकिंग के कार्य को घर में बैठकर आसानी से किया जा सकता है। विभाग को सूचि सम्बंधित शिक्षकों को उपलब्ध कराये जाने की बस आवश्यकता होगी।

Post a Comment

0 Comments