एक दिन का वेतन जाएगा मुख्यमंत्री राहत कोष में , सहमति पत्र जमा करने सूचना जारी One Days Salary Will Go To Chief Minister Relief Fund

एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने हेतु सूचना जारी , कर्मचारी, अधिकारी मौखिक अथवा लिखित में जमा कर सकते हैं सहमति पत्र CG One Days Salary Will Go To Chief Minister Relief Fund 

a2zkhabri.com छत्तीसगढ़ - प्रदेश में कोरोना महामारी की भयावह स्थिति निर्मित हो गई है। प्रदेश में प्रतिदिन सैकड़ों लोगो की जान जा रही है। वही 12 से 15 हजार नए मरीजों की पहचान की जा रही है। प्रदेश में सभी शासकीय और अनुबंधित प्राइवेट अस्पतालों के बिस्तर फुल हो चुकी है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए यदि आप आर्थिक मदद, दान करना चाहते है तो मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसा ऑनलाइन अथवा बैंक में जाकर जमा कर सकते है। 

इसे भी देखें- कक्षोन्नति पश्चात अंकसूची संधारित करने निर्देश जारी। 

शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों के द्वारा पिछले वर्ष एक या दो दिन अथवा स्वेच्छा से अधिक दिनों के वेतन को दान के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया गया था। प्रदेश में कोरोना महामारी के दूसरे लहर ने एक बार फिर से कोहराम मचाया है। ऐसे में आर्थिक सहायता की आवश्यकता पड़ती है। ताकि जरुरत मंद एवं कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों को कुछ सहायता प्राप्त हो सके। 

इसे भी देखें - सीजी बोर्ड कक्षा 10 वीं परीक्षा रद्द, मिलेगी जनरल प्रमोशन। 

एक दिन का वेतन देने सूचना सह अनुरोध जारी - कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मुंगेली, जिला मुंगेली के द्वारा जारी आदेशानुसार विकास खंड मुंगेली अंतर्गत कार्यरत समस्त अधिकारी , कर्मचारी से अपील किया जाता है कि Covid - 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करना चाहते है। इस पवित्र कार्य में इस कार्यालय के अधीनस्थ कर्मचारी से एक दिन का वेतन योगदान अपेक्षित है। अतः जो कर्मचारी Covid - 19 संक्रमण रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग करना चाहते है वे अपनी सहमति पत्र कार्यालय में भेज सकते है। 

इसे भी देखें- शवों को श्मशान ले जाने की ड्यूटी शिक्षकों की , देखें ड्यूटी लिस्ट यहाँ। 

शिक्षक संगठन की भूमिका - उक्त पुनीत कार्य हेतु यदि शिक्षक संगठन अपने सदस्यों एवं पदाधिकारियों की सहमति से एक दिन के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने हेतु सामूहिक सहमति देते है तो किसी भी शिक्षा विभाग के कर्मचारी को व्यक्तिगत सहमति देने की आवश्यकता नहीं होगी। बशर्ते ब्लॉक में जितने भी संगठन है सभी संगठनो के सदस्यों एवं पदाधिकारियों की सहमति होनी चाहिए। 

इसे भी देखें- सोशल मिडिया में कई फ्राड लिंक कृपया इनसे बचे , देखें कई फ्राड मैसेज की लिस्ट यहाँ। 

विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी सुचना अनुसार यदि कोई भी कर्मचारी यदि अपना व्यक्तिगत सहमति , असहमति प्रस्तुत करना चाहता है तो वह कार्यालय को अपना आवेदन भेज सकता है। प्रदेश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते प्रदेश के इस विकट परिस्थिति में हम सबको एक दिन का वेतन अथवा स्वेच्छा से अधिक दिन के वेतन को दान करना चाहिए। कृपया शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें , घर में रहे सुरक्षित रहें। 

Post a comment

0 Comments