शिक्षकों को 50 लाख का बीमा कवर देने तथा कोरोना वारियर्स के रूप में टीका लगवाने हेतु मार्गदर्शन पत्र जारी Shikshakon Ko 50 Lakh Ki Bima Kavar Dene Patra Jari

संभागीय संयुक्त संचालक का शिक्षकों को 50 लाख का बीमा कवर देने एवं कोरोना वारियर्स के रूप में टीकाकरण लगाने हेतु मार्गदर्शन पत्र जारी Guidence Letter Issued To Teachers To Provide 50 Lakh Insurance Cover 

a2zkhabri.com बस्तर संभाग - कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण बस्तर संभाग , जगदलपुर ने शिक्षकों को कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने के कारण 50 लाख रूपये का बीमा कवर देने तथा प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स के रूप में मानते हुए सभी को टीकाकरण करने हेतु संचालक लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ रायपुर को पत्र जारी कर मार्गदर्शन मांगा है। 

इसे भी देखें- कोरोना टीका लगवाने पर ही मिलेगा वेतन, आदेश जारी। 

शिक्षक संगठनो का लगातार मांग जारी - ज्ञात हो कि पिछले एक वर्ष में शिक्षकों ने ड्यूटी करते हुए कोरोना से संक्रमित हो गए और दर्जनों शिक्षक अपनी जान भी गवां दिए। छत्तीसगढ़ टीचर एसोशिएशन सहित प्रदेश के विभिन्न शिक्षक संगठनों ने शासन से 50 लाख का बीमा कवर देने तथा प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स मानते हुए सभी का टीकाकरण करने का मांग लगातार करते आ रहे है। 

इसे भी देखें - 10 वीं, 12 वीं एवं ओपन स्कूल परीक्षा समय सारिणी। 

कोरोना महामारी के दौर में प्रदेश के शिक्षक भी कोरोना वारियर्स के रूप में ड्यूटी निभा रहे है। पिछले एक वर्ष से सभी शिक्षक क्वारेंटाइन सेंटर, ऑनलाइन क्लास, मोहल्ला क्लास, कोरोना टीकाकरण, जाती निवास प्रमाण पत्र, मध्यान्ह भोजन राशन वितरण, बोर्ड परीक्षा कार्य , सहित अनेकों कार्यों को शासन के निर्देशानुसार ड्यूटी करते आ रहे है। इस कोरोना संक्रमण काल में दर्जनों शिक्षकों ने कोरोना से अपनी जान भी गवाई है। 

इसे भी देखें - सरकारी कर्मचारी को जुलाई से  मिलेगा सभी महंगाई भत्ता। 

शिक्षक संगठनो ने की सराहना - छत्तीसगढ़ टीचर एसोशिएशन द्वारा ज्ञापन सौपने के बाद जिस प्रकार से कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण बस्तर संभाग जगदलपुर ने जिस प्रकार से तत्काल संज्ञान में लिया है उसे सभी शिक्षक संगठन ने सराहना किया है। शिक्षक संगठन के मांग के सन्दर्भ में छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण संचालनालय से मार्गदर्शन हेतु पत्र जारी किये है। 

इसे भी देखें - कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड की परीक्षा तिथि बढ़ेगी आगे। 

क्या है मार्गदर्शन पत्र में - जारी मार्गदर्शन पत्र में उल्लेख है कि - छत्तीसगढ़ टीचर एसोशिएशन जिला बस्तर द्वारा पत्र प्रेषित कर शिक्षकों के लिए शाला बंद नहीं है , मध्यान्ह भोजन, जाति प्रमाण पत्र, कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षा आदि कार्यों से प्रतिदिन सैकड़ों छात्रों से नियमित संपर्क में है जिससे शिक्षकों एवं बच्चों में संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है जो जानलेवा साबित हो सकती है। 

इसी तारतम्य में शिक्षकों को भी प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स मानते हुए कोरोना का टीका लगवाने तथा स्वास्थ्य विभाग की तरह बीमा की परिधि में लाया जाए और 50 लाख रूपये बीमा कवर का प्रावधान किया जाए का निवेदन का र उल्लेख किया गया है। कृपया उक्त के सम्बन्ध में उचित मार्गदर्शन प्रदान किया जाए। 

Post a comment

0 Comments