कोरोना के खौफनाक आंकड़े , दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ CG Corona Breaking Latest Update

एक दिन में रिकार्ड मरीज की पुष्टि , वही 24 घंटे में 38 लोगों की मौत CG Corona Breaking Latest Update 2021 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ में कोरोना का खौफनाक आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकार्ड तोड़ 7302 मरीज की पुष्टि की गई है। प्रदेश में अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही राज्य में अब सक्रीय मरीजों की संख्या 44 हजार 296 हो गई है। वही 24 घंटे के अंदर 38 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिसमे रायपुर से सर्वाधिक 20 लोग शामिल है। 

इसे भी देखें - कोरोना ड्यूटी के कारण शिक्षकों को मिल सकती है 50 लाख का बीमा कवर। 

रायपुर, दुर्ग , राजनांदगाव और बिलासपुर बना कोरोना हॉटस्पॉट - संक्रमितों के लिहाज से रायपुर अब भी सबसे टॉप पर है। सोमवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 1700 मरीज, दुर्ग में 1100 मरीज , राजनांदगाव में 893 मरीज और बिलासपुर में 492 मरीजों की पुष्टि की गई। उक्त सभी जिलों के अतिरिक्त अन्य जिलों में भी कोरोना के आकड़े लगातार बढ़ रहे है। इस वर्ष कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है ,वही मरने वाले के आंकड़े भी बेहद डरावने वाले है। 

इसे भी देखें - कोरोना का टीका लगवाने पर ही कर्मचारी मिलेगा वेतन , आदेश जारी। 

कोरोना के नए मामले में छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर - कोरोना के दूसरे लहर में महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर पहुँच गया है। महाराष्ट्र में एक दिन में  लगभग 50 हजार के करीब नए मरीज मिल रहे वही छत्तीसगढ़ में भी आंकड़ा प्रतिदिन 7000 से आंकड़ा पार कर गई है। महाराष्ट्र के बाद संक्रमितों के मामले में अभी छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर पहुँच गई है। 

कोरोना पर कंट्रोल हेतु 50 टीम केंद्र ने की गठित - कोरोना के बढ़ रहे मामले को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की उच्च स्तरीय 50 टीम गठित की है। इन टीमों को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ एवं पंजाब के प्रभावित जिलों में तैनात की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी अनुसार महाराष्ट्र के 30 जिलों में, छत्तीसगढ़ के 11 जिलों में और पंजाब के 09 जिलों में तैनाती शुरू हो गई है। उक्त टीम स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय अधिकारीयों के साथ मिलकर काम करेंगे। 

टीकाकरण केंद्रों में लग रही भीड़ , वेक्सीन की कमी - प्रदेश के सभी टीकाकरण केंद्रों में लगातर भीड़ लग रही है। 45 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित होते ही प्रदेश के 45 वर्ष अथवा 45 वर्ष से अधिक आयु के महिला एवं पुरुष थोक संख्या में टीका लगवाने पहुँच रहे है। वही प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में टीका का सप्लाई नहीं हो पा रहा है जिससे टीकाकरण प्रभावित हो रही है। 

आवश्यक बातें- 

1. कोरोना के दिशा निर्देशों का शतप्रतिशत पालन करना। 

2. बच्चों और बुजुर्ग को किसी भी हालत में घर  नहीं निकलना चाहिए। 

3. बेवजह दुकान जाना या घूमना बंद करें। 

4. भीड़ - भाड़ इकठ्ठा न करे और न ही भीड़ - भाड़ में जाएँ। 

5. सब्जी, दूध आदि घरेलु सामान खरीदने पर शारीरिक दुरी का पालन करें। 

6. घर की साफ - सफाई पर विशेष ध्यान देवें। 

7. लक्षण दिखाई देने पर तत्काल जाँच कराएं और डाक्टर से सलाह लें। 

8. मास्क, सेनेटाइजर , शारीरिक दुरी का हर हाल में पालन करें। 

Post a comment

0 Comments