शिक्षक की मौत , छात्र एवं शिक्षिका भी संक्रमित , मोहल्ला क्लास तत्काल बंद हो CG Corona Latest Breaking News, CG Corona Update

प्रदेश में कोरोना का खतरनाक आंकड़ा , शिक्षक तथा एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत CG Corona Latest Breaking News, CG Corona Update 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का भीषण रूप देखने को मिल रहा है। कोरोना ने दूसरे लहर में देश सहित छत्तीसगढ़ को भी अपने चपेट में ले लिया है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना के रिकार्ड तोड़ मामले प्रतिदिन सामने आ रहे है। कोरोना के संक्रमण को रोकने जिला प्रशासन द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है लेकिन अभी तक कोरोना के मांमले में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आई है। 

इसे भी देखें- छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी अवकाश सूचि - 2021 

अंबिकापुर में शिक्षक की मौत - सरगुजा जिले के मैनपाट विकासखंड के ग्राम हर्रामार प्राथमिक पाठशाला में पदस्थ सहायक शिक्षक अरविन्द सिंह पैकरा 40 वर्ष का निधन हो गया। लगभग एक सप्ताह से उनकी तबियत ख़राब थी। उन्हें बुखार और सर्दी खांसी की शिकायत थी। उनकी कोरोना जाँच नहीं किया गया था लेकिन कोरोना के कारण ही मौत होने का परिजन अंदाजा लगा रहे है। 

इसे भी देखें - सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने कवायद शुरू। 

स्कूली छात्र एवं शिक्षिका संक्रमित - कृष्णा पब्लिक स्कूल बिलासपुर में भी बच्चों और शिक्षकों का कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले यही की एक शिक्षिका कोरोना संक्रमित पाई गई थी। जिसके संपर्क में आने से दो शिक्षिका एवं दो छात्र और संक्रमित पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके संपर्क में आए लोगो का सेम्पल लेने का कार्य कर रही है। वही हिर्री थाना का एक पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गया है। 

इसे भी देखें - बच्चों की छुट्टी शिक्षकों की नहीं -  शिक्षा सचिव। 

मोहल्ला क्लास तत्काल बंद करने आवश्यकता - प्रदेश में कोरोना संकरण के बढ़ते ही स्कूल कालेज एवं आंगनबाड़ी केन्द्रो को तो तत्काल बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है ,लेकिन मोहल्ला क्लास को अभी भी जारी रखा गया है। मोहल्ले क्लास में भी 40 - 50 बच्चे इकट्ठे होते है। यदि इनमे से किसी एक बच्चे को कोरोना हो गया तो पुरे गांव में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। अतः मोहल्ला क्लास को भी तत्काल बंद करने चाहिए। 

इसे भी देखें - कर्मचारियों को तोहफा , आज कल जारी हो सकता है महंगाई भत्ता। 

भिलाई में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत - भिलाई में कोरोना संक्रमण भीषण रूप दिखाने लगा है। पिछले 10 दिनों में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है। पहले पिता और एक पुत्र की मौत हुई उसके बाद एक ही दिन माँ और पुत्र की एक ही दिन जान चली गई। सुबह माँ की मौत हुई तो शाम को बेटे ने दम तोड़ दिया। अब घर में बहु और दो पोतियां ही रह गई है। 

भिलाई के सेक्टर -  4 स्ट्रीट 32 क्वाटर नंबर 4 डी निवासी रावत परिवार पर कोरोना कहर बनकर टुटा है। भिलाई इस्पात संयंत्र के रिटायर्ड कर्मचारी हरेंद्र सिंह रावत पहले संक्रमित हुए उसके बाद उनके परिवार के भी बाकि सदस्य संक्रमित हो गए। कोरोना ने इस परिवार के 4 लोगो की मौत लेली। उक्त घटना से हरकोई हतप्रद रहा गया है। संक्रमित व्यक्तियों  को रायपुर एम्स में भी भर्ती किया गया था लेकिन स्थिति नहीं सुधरी। 

Post a comment

0 Comments