फेल छात्र निकला ऑल इंडिया टॉपर , रिजल्ट को दिया था चुनौती Failed Student Turned Out Topper India , Neet Result 2020

 फेल छात्र संसोधित मार्कशीट में निकला कैटेगरी टॉपर , नीट 2020 की रिजल्ट में निकली गड़बड़ी Failed Student Turned Out Topper India , Neet Result 2020 

a2zkhabri.com - मेडिकल पाठ्य क्रमों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट परीक्षा के रिजल्ट में बड़ी गलती सामने आई है।  नीट मार्कशीट में फेल हुआ छात्र संसोधित मार्कशीट के बाद एसटी कैटेगिरी में आल इंडिया टॉपर निकला है। दरअसल नीट रिजल्ट की घोषणा में फेल निकलने के बाद छात्र ने ओएमआर शीट और 'अंसार की' के आधार पर अपने रिजल्ट को चुनौती दी।


 छात्र के द्वारा अपने रिजल्ट को चुनौती देने के बाद उनके रिजल्ट को रीचेकिंग किया गया और परीक्षा परिणाम में भारी परिवर्तन आया।  रिजल्ट आने के बाद उस छात्र को एसटी कैटेगरी में पुरे देश में टॉपर घोषित किया गया। 

720 में से 650 अंक प्राप्त हुआ - राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर शहर के रहने वाले 17 साल के मृदुल रावत को पहले नीट के रिजल्ट में फ़ैल घोषित कर दिया गया था। उनका स्कोर बेहद कम आया था। लेकिन जब उन्होंने एंटीए की तरफ से जारी अपने इस रिजल्ट को चुनौती दी , तो संशोधित रिजल्ट में वह एसटी कैटेगरी का आल इंडिया टॉपर निकला। 

पहली रिजल्ट में 720 में 329 अंक पाए थे -

नीट द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में मृदुल रावत को 720 में सिर्फ 329 अंक प्राप्त हुए थे।  इसके बाद उन्होंने ओएमआर शीट और 'अंसार की' के आधार पर रिजल्ट को चुनौती दी , तो उनको 720 में 650 अंक प्राप्त हुए। जिसके बाद एंटीए ने अपनी गलती सुधारते हुए उन्हें एसटी कैटेगरी में आल इंडिया टॉपर घोषित किया। 

अन्य प्रमुख खबर - 

फेल व पूरक विद्यार्थी भी होंगे पास। 

प्रधान मंत्री आवास योजना लाभार्थी नई लिस्ट जारी। 

सहायक प्राध्यापक के पदों में सीधी भर्ती , देखें विवरण। 

Post a comment

0 Comments