शिक्षा सत्र 2020 - 21 में कब से लगेगी कक्षाएं , सर्वे के लिए 4 विकल्प जारी , शिक्षक, प्राचार्य एवं छात्र - छात्राएं करेंगे तिथि का निर्धारण CG School College Reopening Latest News

 विद्यार्थियों के फीड बैक से तय होगा कब खुलेंगे कालेज, सर्वे के लिए चार विकल्प जारी, एक विकल्प पर देनी होगी अपनी सहमति, देखें विवरण विस्तार से CG School College Reopening Latest News 


बिलासपुर a2zkhabri.com - प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच एक बार फिर अटल बिहारी वाजपेयी बिलासपुर विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी कालेजों को खोलने का विचार किया जा रहा है , लेकिन इस बार कालेज खोलने के लिए एक अनूठी उपाय, सर्वें किया जा रहा है। जारी आदेश अनुसार शिक्षक, प्राचार्य, छात्र - छात्राएं एवं कुलसचिव फीड बैक देंगे जिसके आधार पर कालेज खोलने का निर्णय लिया जायेगा। 

इसे भी पढ़ें - 14580 पदों में रेगुलर शिक्षक भर्ती , नई चयन लिस्ट जारी , देखें सूचि। 

सर्वे के लिए 4 तिथियों को चिन्हांकित किया गया है , जिस तिथि को सर्वे के माध्यम से सबसे ज्यादा मत प्राप्त होंगे उसी तिथि से कालेजों को प्रदेश में ओपन किया जायेगा। कालेजों के पट खुलते ही पूर्व की भांति कक्षा में बैठकर अध्यापन कार्य करने लग जायेंगे।  कक्षाएं के लगते ही शिक्षा सत्र 2020 - 21 की नियमित क्लासेस लगने लगेगी। 

सर्वे हेतु 4 चिन्हांकित तिथियां -  कालेजों को पुनः खोलने के लिए सर्वे में भाग लेने वाले सभी छात्र - छात्राओं , प्राचार्यों, शिक्षकों एवं कुलसचिव हेतु निम्न चार तिथि निर्धारित की गयी है - 

1. 1 नवम्बर 2020 

2. 2 नवम्बर 2020 

3. 1 दिसंबर 2020 

4. 15 दिसंबर 2020 

इसे भी पढ़ें - शिक्षकों की पदोन्नति और समयमान वेतनमान अक्टूबर अंत तक होगी जारी। 

कोविड - 19 संक्रमण के बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने शिक्षण सत्र 2020  - 21 शुरू करने के निर्देश दिए है।  उच्च शिक्षा विभाग ने इसे ध्यान में रखते हुए राज्य में कक्षाएं शुरू करने के पहले सर्वे करा रही है। अनलॉक 5 को ध्यान में रखते हुए सभी विश्वविद्यालयों के छात्र - छात्राएं, शिक्षकों , प्राचार्यों एवं कुलसचिव के लिए अलग - अलग प्रपत्र दिए है जिन्हे भरकर 9 अक्टूबर तक अग्रणी महाविद्यालय में जमा करना होगा। 

इसे भी पढ़ें - राज्य में पहली बार होगी सहायक प्राध्यापक की सीधी भर्ती , देखें पद विवरण। 

प्राप्त फीड बैक के आधार पर ही शासन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लेगी। फीड बैक में छात्राएं बताएँगे की पालक उन्हें कालेज भेजने तैयार है कि नहीं।  शिक्षा सत्र शुरू करने के 4 विकल्पों में कौन बेहतर होगा यह शिक्षकों को बताना होगा। तथा नियमित  कक्षाएं लगाने के सन्दर्भ में उनका अभिमत क्या है। 

कालेजों , महाविद्यालयों की तैयारी क्या है, नियमित कक्षाएं लगाने हेतु कौन सा तिथि ठीक रहेगा , कुलसचिव बताएँगे की कितने कालेज तैयार है।  शिक्षकों , छात्रों एवं पालकों के अभिमत को तैयार कर सभी बातों को प्रपत्र में भरना होगा। सर्वे के आधार पर शासन अपना निर्णय लेगी। 

Post a comment

0 Comments