एक और बड़ा परीक्षा हुआ स्थगित RRB , IBPS Preliminary Exam 2020 Postponed

 बेरोजगार युवाओं को लगा झटका एक और बड़ी परीक्षा हुआ स्थगित RRB , IBPS Preliminary Exam 2020 Postponed 

RRB , IBPS Preliminary Exam 2020 Postponed - कोरोना काल में बेरोजगार युवाओं को लगातार झटका के ऊपर झटका लग रहा है। जहाँ देश में बेरोजगारों की संख्या करोड़ो में है वही कुछ बेरोजगार नौकरी हेतु फार्म भरते है लेकिन  एन वक्त पर परीक्षा स्थगित हो जाती है। और बेरोजगार युवाओं का नौकरी पाने का आस चकनाचूर हो जाता है। 

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल सलेक्शन / आईबीपीएस ने आरआरबी RRB प्रिलिमिनेरी एग्जाम को स्थगित कर दिया है। आज ही उक्त परीक्षा के सन्दर्भ में घोषणा की गयी है। यह परीक्षा RRB आरआरबी  पीओ , क्लर्क एवं एसओ के पदों में भर्ती हेतु आयोजित होने वाली थी। 

यह परीक्षा 12 और 13 सितम्बर 2020 को आयोजित होने वाली थी जिसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है। आगे इस परीक्षा का आयोजन कब होगा इसके बारे में अभी और जानकारी नहीं दिया गया है। लेकिन उम्मीद है की आईबीपीएस अपने विभागीय वेबसाइट पर बहुत जल्द नई तिथि का सुचना जारी करेगी। 

सभी परीक्षार्थियों से अनुरोध है कि वे परीक्षा सम्बंधित ताजा जानकारियों के लिए समय - समय पर आईबीपीएस की वेबसाइट - ibps.in पर विजिट करते रहे। आज सुबह तक सम्भावना जताई जा रही थी कि आईबीपीएस RRB परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी करेगी। एडमिट कार्ड तो जारी नहीं हुआ बल्कि परीक्षा ही स्थगित हो गया। हालाँकि उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा बहुत जल्द आयोजित होगा। इस परीक्षा के माध्यम से लगभग 10000 हजार पदों को भरा जाना था। 

परीक्षा सम्बंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां -

आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा 2020 की प्री परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।  इस परीक्षा में 80 प्रश्न आएंगे जो सारे ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे।  ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) पद के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में रीजनिंग और न्यूमेरिकल एबिलिटी से प्रश्न आएंगे।  जबकि ऑफिसर स्केल 1 एग्जाम में रीजनिंग और क्वांटेटिव एप्टीट्यूड से प्रश्न पूछे जायेंगे। इन पदों में भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया 01 जुलाई से 21 जुलाई 2020 तक आयोजित हुई थी। 

परीक्षा स्थगित सम्बंधित जारी आदेश अनुसार उसमे लिखा है कि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण 12 सितम्बर एवं 13 सितम्बर को सीआरपी, आरआरबी  आई एक्स के तहत ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा।  संसोधित तिथि अधिकृत आईबीपीएस वेबसाइट www.ibps.in पर किया जायेगा। परीक्षार्थी उक्त वेबसाइट पर कृपया नियमित विजिट करते रहे। 

अन्य प्रमुख खबर - 

10 वीं, 12 वीं पूरक परीक्षा समय सारिणी जारी। 

प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख 60 हजार बनेंगे मकान देखें सूचि। 

30 हजार कर्मचारियों को जबरन किया जायेगा रिटायरमेंट, प्रक्रिया शुरू। 

Post a comment

0 Comments