कई जिले अनलॉक , लाक डाउन स्थायी समाधान नहीं CG Unlock , CG Corona Latest Breaking News

 कई जिलों में लाक डाउन ख़त्म , प्रशासन का निर्देश लाक डाउन हो रहा है ख़त्म , कोरोना नहीं , सुरक्षित रहें CG Unlock , CG Corona Latest Breaking News 


a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज से रायपुर , बिलासपुर और अंबिकापुर में सप्ताह भर से जारी लाक डाउन कुछ शर्तों के साथ ख़त्म कर दिया गया है। उक्त तीनों प्रमुख शहरों को लाक डाउन से मुक्त करते हुए ये निर्देश दिए गए है कि लाक डाउन कोरोना संक्रमण को रोकने का स्थायी समाधान नहीं है। बल्की कोरोना संक्रमण से बचने और कोरोना को हराने के लिए शारीरिक दुरी का पालन , सेनेटाइजर और मास्क का उपयोग  करना जरुरी है। 

इसे भी देखें - बिलासपुर यूनिवर्सिटी ने सबसे पहले जारी किया परीक्षा परिणाम , देखें अपना रिजल्ट यहाँ। 

लाक डाउन खोलने के साथ ही प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर शासन द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिए है, जिसमे प्रमुख रूप से शारीरिक दुरी का पालन , मास्क का उपयोग, बेवजह घर से बाहर जाने पर पाबन्दी और इन नियमों का पालन नहीं करने पर जुर्माना वसूलने का निर्देश दिए गए है। 

लाक डाउन ख़त्म लेकिन जारी रहेगी सख्ती - प्रदेश के कई जिलों में आज से लॉक डाउन ख़त्म हो गए है लेकिन कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गए है - 

इसे भी देखें - बिलासपुर यूनिवर्सिटी सभी वर्ष के प्रश्न पत्र यहाँ डाउनलोड करें। 

1. मास्क और शारीरिक दुरी पर रहेगी पहले से ज्यादा सख्ती। 

2. कारोबार पर टाइमिंग नकेल , बेवजह घूमते मिले तो कार्यवाई। 

3. रात 8 बजे तक चलेगी व्यावसायिक गतिविधिया। 

4. होटल - रेस्टोरेंट में टेक होम सुविधा रात 10 बजे तक। 

5. सभी सरकारी कार्यालय अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे। 

इसे भी देखें - 51 हजार रेगुलर शिक्षकों के पदों में होगी बम्पर भर्ती। 

लाक डाउन से नहीं टूटी चेन बढ़ रहे मरीज - राज्य के कई शहरों में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। इसे देखते हुए लाक डाउन का फैसला लिया गया था , ताकी वायरस के संक्रमण का चेन टूट सके। लेकिन इसके विपरीत कई शहरो में लाक डाउन में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हो गयी। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ में अभी नहीं खुलेगी स्कूल , आदेश जारी। 

कोरोना की चोट 83 फीसदी काम काजी लोगो पर - छत्तीसगढ़ में कोरोना का सबसे ज्यादा असर कामकाजी लोगो पर पड़ा है। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सर्वे अनुसार 57 फीसद मरीजों की आयु 20 से 40 वर्ष के बीच है।  जबकि 26 फीसद मरीजों की आयु 40 से 60 वर्ष है। इस तरह 83 फीसद मरीजों की आयु 20 से 60 वर्ष के बीच है। वही कुल संक्रमित की बात करें तो 64 फीसद पुरुष और 36 फीसद महिला संक्रमित है। 

Post a comment

0 Comments