स्कूल को खोलने से छ. ग. की ना , कई राज्यों में आज से खुलेंगे स्कूल , जानिए कब से छ. ग.में खुलेंगे स्कूल CG School Reopening Latest News

 कई राज्यों ने 9 वीं से 12 वीं तक के स्कूलों को खोला, जानिए आपके प्रदेश में कब से खुलेंगे स्कूल  CG School Reopening Latest News 


a2zkhabri.com रायपुर - अनलॉक - 4 में कई छूट और सहूलियतें मिलने के बाद कुछ राज्यों ने सोमवार दिनांक 21 सितम्बर 2020 से कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया है। हालाँकि छत्तीसगढ़ राज्य सहित कई राज्य स्कूल खोलने को सहमत नहीं हुए है। 

इसे भी पढ़ें - छ. ग. ओपन स्कूल रिजल्ट 10 वीं, 12 वीं यहाँ से देखें। 

स्कूल खोलने से असहमत राज्यों एवं पालकों / अभिभावकों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए बच्चों को स्कूल भेजना खतरे से खाली नहीं है। उनका मानना है की अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है बल्कि और बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिस प्रकार से प्रदेश सहित देश में कोरोना के रोज चौकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे है। इस समय स्कूल खोलना स्वयं खतरे को निमंत्रण देने के बराबर है। 

इसे भी देखें - बिलासपुर यूनिवर्सिटी सभी कक्षाओं के प्रश्न पत्र यहाँ डाउनलोड करें। 

इन राज्यों में आज से खुलेंगे स्कूल - केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार मध्यप्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान और हरियाणा ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। जारी गाइडलाइन अनुसार सबसे पहले हाई एवं हायर सेकेंडरी , कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों को पहले स्कूल बुलाया जा रहा है। 

स्कूल खोलने पर इन राज्यों ने दी असहमति - छत्तीसगढ़ के पडोसी राज्य मध्य प्रदेश सहित राजस्थान, हरियाणा जैसे बड़े राज्य स्कूल खोल रहे है , लेकिन छत्तीसगढ़, दिल्ली , उत्त्तर प्रदेश, झारखण्ड, पंजाब , बिहार सहित अन्य राज्यों ने स्कूल खोलने से साफ़ इंकार कर दिया है। राज्यों ने अपने तर्क में बताया है की पालकों एवं अभिभावकों से चर्चा करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। 

इसे भी देखें - इन शिक्षाकर्मियों को मिलेगी पुरानी पेंशन हाईकोर्ट से नोटिस जारी। 

स्कूल खोलने के सम्बन्ध में जल्द होगी बैठक - छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्कूल खोलने के सम्बन्ध में एक सप्ताह के बाद आवश्यक बैठक का आयोजन होगा। जिसमे स्कूल कब से खोलने सहित विभिन्न सुरक्षा उपायों पर भी चर्चा होगी। बिहार में स्कूल खोलने के सम्बन्ध में 22 सितम्बर को आवश्यक बैठक रखा गया है। इसके साथ ही झारखण्ड में भी 30 सितम्बर तक स्कूल कालेज बंद रहेंगे। 

Post a comment

0 Comments