बारिश से फिसला एयर इंडिया विमान 2 टुकड़ों में बंटा पायलट सहित 17 लोगों की दर्दनाक मौत Barish Se Fisla Viman Do Tukdon Me Banta

भारी बारिश के चलते रनवे पर फिसला विमान 50 फ़ीट गहरे खाई में गिरा, वन्दे भारत मिशन के तहत खाड़ी देशों से लाये गए थे यात्री Air India Express Plane Crash  

Air India Express Plane Crash  केरल - वन्दे भारत अभियान के तहत खाड़ी देशों में फंसे भारतियों को वापस ला रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस प्लेन केरल के कोझिकोट एयरपोर्ट पर हादसे  शिकार हो गया। भारी बारिश के चलते रनवे पर पानी भरा था और लैंडिंग के वक्त विमान फिसलकर 50 फ़ीट गहरी खाई में जा गिरी। 

इस विमान हादसे में 17 लोगो की मौत हुई जिसमे दोनों पायलट शामिल है। 174 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है। घायलों को कोझिकोट एवं मल्लपुरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। विमान में कुल 191 सवार थे। 

इसे भी पढ़े- 

शौचालय निर्माण हेतु आवेदन प्रारम्भ तुरंत करें आवेदन मिलेंगे 12000 रु, तत्काल। 

हादसे की सुचना मिलते ही मुंबई और दिल्ली से राहत और बचाव दल को तुरंत मौके पर रवाना किया गया है। राष्ट्रिय आपदा प्रतिक्रिया बल के एक टीम को भी तत्काल राहत कार्यों के लिए मौके पर भेजा गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि बोईंग 737 विमान दुबई से कालीकट आ रहा था। 

इसे भी देखें - 

प्रधान मंत्री आवास योजना नई लिस्ट जारी देखें अपना नाम 1 लाख 57 हजार बनेंगे मकान। 

केरल के कोझिकोड के कारीपुर एयरपोर्ट के टेबल टॉप रनवे संख्या 10 पर शुक्रवार की शाम 7 बजकर 41 मिनट पर उतरते हुए हादसे का शिकार हो गया और उसके दो टुकड़े हो गए। विमान के दो टुकड़े में से पहले हिस्से को  ज्यादा नुकसान पहुंचा। गनीमत रही की विमान में आग नहीं लगी और बड़ी संख्या में यात्रियों की जान बच गयी। 

इसे भी देखें- 

15 अगस्त को शामिल नहीं होंगे बच्चे संक्षिप्त होगा कार्यक्रम। 

प्राप्त जानकारी अनुसार बारिश के कारण कम रोशनी हादसे की प्रमुख वजह बनी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा की बोईंग 737 द्वारा संचालित उड़ान संख्या आईएक्स उड़ान संख्या 1344 दुबई से कालीकट आ रही थी कोझिकोड में विमान उतरते समय हादसे का शिकार हो गया। 

प्रमुख बिंदु - 

इसे भी देखें-

 कालेज प्रवेश आवेदन शुरू मोबाइल से ऐसे करें आवेदन। 

दुबई से कालीकट की उड़ान पर था एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान। 

10 नवजात एवं चालक दल सहित कुल 191 लोग सवार थे विमान में। 

लैंडिंग के वक्त बारिश हो रही थी और रनवे पर पानी भरा था। 

विमान फिसलकर लगभग 50 फ़ीट गहरे खाई में गिर गयी। 

बारिश के वक्त रौशनी कम थी जो हादसे का प्रमुख कारण रहा। 

विमान दो टुकड़ो में बट गया सामने वाले टुकड़े को ज्यादा नुकसान हुआ। 

दोनों पायलट सहित 17 लोग मरे। 

174 घायलों का अस्पताल में इलाज जारी। 

राष्ट्रपति ने राजयपाल और प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री से की चर्चा। 

Post a comment

0 Comments