छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर 100 दिनों पर 27 दिन भारी CG Corona Latest Apdate

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया कोहराम , रेड जोन में आये 126 ब्लॉक , 100 दिनों पर 27 दिन भारी जाने अब तक की लेटेस्ट अपडेट  CG Corona Latest Apdate 


 CG Corona Latest Apdate  2020 - छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के मामले में देखें तो पिछले 27 दिनों में रिकॉर्ड तोड़ मरीज प्रतिदिन मिल रहे है। रायपुर में 19 मार्च को पहला केस सामने आने के बाद 30 जून तक 104 दिनों में 2858 संक्रमित मिले थे। इतने समय में 13 लोगों की मौत भी हुयी थी। एक जुलाई से प्रदेश में संक्रमण ने ऐसी तेजी पकड़ी की महज 27 दिनों में 5122 नए संक्रमित मरीज सामने आये और 32 लोगो की मौत हुई। 

संक्रमण के आंकड़े बढ़ने के साथ ही सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की पोल खुल गयी है। संक्रमित मिलने के बाद समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाना, संक्रमितों के परिजनों की जाँच ,कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने जैसी प्रक्रियाएं सिर्फ नाम की दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सबसे ख़राब स्थिति राजधानी की  है। यहाँ अब तक सर्वाधिक  मरीज मिले है। वही राजधानी में 20 लोगों की मौत हुयी है। 

इसे भी देखें - 




तेजी से बढ़ता गया संक्रमण देखें आंकड़े - कोरोना वायरस के शुरुआती संक्रमण के समय प्रदेश में दिनांक 19 मार्च से 30 अप्रैल तक प्रदेश में 40 संक्रमित मरीज मिले थे। इनमे से 36 स्वस्थ तथा 4 सक्रीय मरीज का इलाज चल रहा था। वही मई में 452 संक्रमित मरीज मिले। 31 मई की स्थिति में सक्रीय मरीजों की संख्या 377 और स्वस्थ मरीजों की संख्या 114 थी और ेक की मौत हुई थी। जून में 2406 नए मरीजों की पहचान की गयी। 30 जून तक सक्रीय मरीजों की संख्या 595 थी वही 2150 मरीज स्वस्थ हो चुके थे। जबकि मौत का आंकड़ा 13 पहुंचा था। 27 जुलाई तक प्रदेश में कोरोना ने ऐसा कहर ढाया है की सिर्फ 27 दिनों में 5122 मरीजों की पुष्टि एवं 32 लोगो की मौत हो चुकी है। 

कोरोना का बढ़ रहा दायरा रेड जोन में 126 ब्लॉक -  कोरोना वायरस ने पुरे प्रदेश को अपने चपेट में ले लिया है। और लगातार अपना दायरा बढ़ा रहा है। अब कोरोना वायरस प्रदेश में पूरा पैर पसार चूका है। प्रदेश में रेड जोन ब्लाकों की संख्या भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले सप्ताह यह आंकड़ा 112 ब्लाकों तक था। प्रदेश में सबसे ज्यादा राजनांदगाव जिले के 10 ब्लॉक लाल घेरे में है। राज्य के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है। 

रेड जोन , ऑरेंज जोन , ग्रीन जोन - स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार 27 जुलाई की स्थिति में रेड, ऑरेंज एवं ग्रीन जोन वार विकास खण्डों की सूचि जारी की है, सूचि नीचे देखें - 




डॉ.सुभाष पांडेय राज्य नोडल अधिकारी कोरोना नियंत्रण अभियान ने बताया कि - प्रदेश में संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन संक्रमित मरीजों की स्वस्थ होने का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों के इलाज , कांटेक्ट हिस्टरी खंगालने सहित रोकथाम को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगा है। कुछ जगहों में शिकायत आ रही है ,जानकारी मिलने पर तत्काल कार्यवाही की जा रही है। लोगो से भी अपील है कि वे वह संक्रमण को लेकर जागरूक रहे और सरकार के गाइड लाइन का पालन करें। 

Post a comment

0 Comments