फ़ोन पर बेहतरीन वीडियो बनाएं विषय पर सभी शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन Online Capacity Building Program

Chalklit App में फोन पर बेहतरीन वीडियो बनाये विषय पर ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्यक्रम Online Capacity Building Program 2020 


Online Capacity Building Program 2020 - राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ द्वारा Chalklit App पर राज्य के सभी शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। उक्त कार्यक्रम छत्तीसगढ़ द्वारा मिलियन स्पार्क्स फाउंडेशन दिल्ली के सहयोग से कराया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम Online Capacity Building Program में सभी शिक्षकों को भाग लेना अनिवार्य होगा। 


शिक्षकों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण Chalklit App Online Training - समग्र शिक्षा अभियान छत्तीसगढ़ के द्वारा फ़ोन पर बेहतरीन वीडियो बनाओ विषय पर chalklit App के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सबसे पहले शिक्षकों को chalklit App के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। chalklit App पर पंजीयन की स्टेप बाई स्टेप जानकारी नीचे अवश्य देखें। 

प्रशिक्षण हेतु महत्वपूर्ण तिथियां - 

Chalklit App पर पंजीकरण तिथि- 09 जून से 15 जून 2020 तक। 

प्रशिक्षण तिथि- 16 जून से 30 जून 2020 तक। 

Access Code  - SSAV20 


ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्य क्रम का उद्देश्य - जैसे की आप सभी को पता है की प्रदेश सहित देश विदेश में कोरोना वायरस के चलते स्कूल कालेजों की पढ़ाई बंद है। हमारे प्रदेश में 13 मार्च से लेकर अभी तक स्कूल,कालेज अनिश्चित काल के लिए बंद है। और अभी स्कूल खुलने की लगभग 2 से 3 माह कोई सम्भावना नहीं है। वैसे तो प्रदेश में बच्चों की ऑनलाइन क्लास पढ़ाई तुहर दुवार कार्यक्रम के तहत चल रही है। 

कोरोना संक्रमण के बीच अवकाश के कारण छत्तीसगढ़ समग्र शिक्षा विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक शिक्षकों हेतु Chalklit App के माध्यम से ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्यक्रम Online Capacity Building Program लेकर आया है। जिसमे प्रत्येक शिक्षक को प्रशिक्षण हेतु पंजीयन करना अनिवार्य है। 


chalklit App क्या है, इसमें पंजीयन कैसे करें - हम आपको Chalklit App के माध्यम से पंजीयन एवं ऑनलाइन प्रशिक्षण कैसे प्राप्त करना है उसकी पूरी डिटेल बताएँगे उससे पहले chalklit app क्या है इसके बारे में जान ले। Chalklit App एक मोबाइल एप्प है जिसमे विभिन्न मुद्दों जैसे बाल यौन अपराध,बाल दुर्व्यवहार सहित अनेको मुद्दे पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम दिया जाता है। 

chalklit App पर शिक्षक नियमित रूप से विभिन्न मुद्दों पर हमेशा ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त करते रहे है ,अब आप नीचे समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत ऑनलाइन क्षमता निर्माण कार्यक्रम Online Capacity Building Program के अंतर्गत पंजीयन एवं प्रशिक्षण प्राप्त करने की विधि / स्टेप जानेंगे - 

स्टेप 01- सबसे पहले अपने मोबाइल पर Chalklit App इनस्टॉल करें। Chalklit App इंस्टाल करने के लिए प्ले स्टोर में जाएँ। 


स्टेप 02-  Chalklit App में अपना अकाउंट बनाकर Home Page में नए प्रशिक्षण में नामांकन करने के लिए यहाँ click कर समग्र शिक्षा द्वारा आयोजित ( विषयवार प्रशिक्षण का नाम )ट्रेनिंग कार्ड पर नामांकन बटन पर क्लीक करना है। 

स्टेप 03- विषय अनुसार एक्सेस कोड़ भरे - Access Cpde  - SSAV20 

नोट - प्रशिक्षण अवधि में प्रशिक्षण 100 प्रतिशत पूर्ण करना आवश्यक है, तभी आप अंत में प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है। 

निवेदन - कृपया सभी ग्रुप में अवश्य शेयर करें। और Chalklit App में ऑनलाइन पंजीयन में किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Post a Comment

0 Comments