कर्मचारियों के वोट भी भाजपा के पक्ष में ,, कर्मचारियों के वोट बैंक को कम आंकना कांग्रेस को पड़ा महंगा Employees' votes are also in favor of BJP, underestimating the employees' vote bank proved costly for Congress

 a2zkhabri.com बिलासपुर - आम मतदाता ही नहीं , इस बार अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी भाजपा पर भरोसा जताया है। चुनाव ड्यूटी में जाने से पहले पोस्टल बैलेट पेपर से प्राप्त मतों से पता चलता है कि कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में जाने से पहले ही अपना वोट भाजपा के पक्ष में डाल चूका था। कर्मचारियों का भाजपा के पक्ष में जाने का प्रमुख कारण खुद कांग्रेस पार्टी ही है , जिन्होंने पिछले 5 सालों में प्रदेश के कर्मचारियों को ऐसे ठगा जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। सत्ता में आने से पहले कर्मचारियों  के मांगों को पूरा करने का वादा किया था। लेकिन पिछले 5 सालों में सभी वादे खोखले साबित हुए। यही कारण है कि इस बार कर्मचारी भी अंदर ही अंदर कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाने और सत्ता परिवर्तन का माहौल बनाते रहे। 

कांग्रेस पार्टी पिछले 5 सालों से कर्मचारियों के मांगों को कभी भी सीरियस नहीं लिया , उलटा उन्हें कमिटी - कमिटी के नाम पर उलझाती रही। जो कमिटी बनाई थी उसका रिपोर्ट कभी आया ही नहीं। सत्ता में आने से पहले कर्मचारियों की जो मांगे पहले जायज लगती थी वहीँ मांग कुर्सी में बैठते ही नाजायज हो गई। पिछले 5 सालों में प्रदेश के अधिकांश कर्मचारी प्रमोशन , स्थानांतरण , संशोधन , हड़ताल आदि में उलझे रहे। यही कारण है की कर्मचारियों की भी सत्ता परिवर्तन में बड़ी भूमिका रही। 

विधानसभा वार पोस्टल बैलेट से मिले वोट 👇- 

  कोटा - भाजपा 503 वोट , कांग्रेस 419 वोट 

  बेलतरा - भाजपा 733 वोट , कांग्रेस 86 वोट 

  बिलासपुर - भाजपा 910 वोट , कांग्रेस 686 वोट 

  तखतपुर - भाजपा 683 वोट , कांग्रेस 436  वोट 

  लोरमी - भाजपा 504 वोट , कांग्रेस 252 वोट 

  मुंगेली - भाजपा 560 वोट , कांग्रेस 513 वोट 

  बिल्हा - भाजपा 407 वोट , कांग्रेस 444 वोट 

  मस्तूरी - भाजपा 271 वोट , कांग्रेस 324 वोट 

बिलासपुर एवं मुंगेली जिला के 08 विधानसभा सीट में कांग्रेस 02 और भारतीय जनता पार्टी 06 सीटों में पोस्टल बैलेट में आगे थी। ईव्हीएम मशीन के वोटों की गिनती के पहले ही जिला निर्वाचन अधिकारी , ऑब्जर्वर एवं अन्य अधिकारियों के उपस्थिति में बैलेट पेपर की गिनती की गई। 

अन्य सम्बंधित खबर -

कर्मचारियों की नाराजगी कांग्रेस पार्टी को पड़ गई भारी ,, सत्ता से हुए बाहर। 

कर्मचारियों के मांगों पर लगेगी मुहर , नए सरकार से उम्मीद और भरोसा भी। 

जीते हुए प्रत्याशियों की सूचि देखें। 

कौन कितने वोट से जीता ,,, देखें पूरी सूचि। 

Post a Comment

0 Comments