छ.ग. DA - 01 जनवरी 2023 से 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता ,, सिर्फ एक ही विभाग के कर्मचारियों को लाभ CG DA - 42% dearness allowance from January 01, 2023, benefits to employees of only one department

राज्य कर्मचारियों को अभी भी 33 फ़ीसदी डीए ,, वहीँ छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों को 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश किया जारी State employees still get 33% DA, while Chhattisgarh State Power Transmission Company Limited orders to give 42% dearness allowance to its employees

a2zkhabri.com रायपुर - राज्य के 4 लाख शासकीय कर्मचारी केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता की मांग करते ही रह गए ,  वहीँ दूसरी और छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों को 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी कर दिया। राज्य के कर्मचारियों में एक बार फिर महंगाई भत्ता के मुद्दे पर नाराजगी देखी जा रही है। केंद्र और अन्य कई राज्यों के कर्मचारी और CSPTCL विभाग के कर्मचारियों से प्रदेश के 4 लाख शासकीय कर्मचारी महंगाई भत्ता के मामले में 09 फ़ीसदी पीछे है। 

देखें आदेश 👇- 

यहाँ भी मिला कर्मचारियों को 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता ,,, देखें विस्तार से ,,,, 👇👇

राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता की सौगात The gift of dearness allowance to the state employees, here the state government gave 42% DA and arrears equal to the center

a2zkhabri.com न्यूज़ - केंद्र सरकार के बाद एक - एक कर कई राज्यों के राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में इजाफा कर रही है। हरियाणा की राज्य सरकार ने भी आज अपने कर्मचारियों को केंद्र के बराबर 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि पिछले माह ही केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 04 फ़ीसदी का इजाफा करते हुए 38 फ़ीसदी से बढाकर 42 फ़ीसदी किया है।

सीजी बोर्ड - कक्षा 10 वीं , 12 वीं का परीक्षा परिणाम इस दिन होगा जारी।  

42 फ़ीसदी डीए और एरियर भी - हरियाणा सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों को जनवरी 2023 से 42 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का आदेश दिया है। बढे हुए महंगाई भत्ता के साथ माह अप्रैल की सैलरी मिलेगी वहीँ जनवरी , फरवरी और मार्च 2023 की एरियर भी मिलेगी। 

अतिथि शिक्षक और छात्रावास अधीक्षक की भर्ती ,देखें विज्ञापन। 

वित्त विभाग का आदेश जारी - मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य सरकार की वित्त विभाग ने महंगाई भत्ता में वृद्धि का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में लिखा है कि 1 जनवरी 2023 से डीए को मूलवेतन के मौजूदा 38 फ़ीसदी से बढाकर 42 फीसदी किया जाता है। बढे हुए महंगाई भत्ता का लाभ राज्य के सभी शासकीय कर्मचारियों को मिलेगी। 

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 738 पदों की भर्ती। 

छत्तीसगढ़ में भी डीए बढ़ाने की लगातार हो रही है मांग - केंद्र सरकार के द्वारा डीए में वृद्धि के बाद छत्तीसगढ़ के चार लाख कर्मचारी पिछले कई महीनों से लगातार महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग करते आ रहे है। राज्य के कर्मचारियों को फिलहाल 33 फ़ीसदी ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। कई राज्यों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों से यहाँ के कर्मचारी फिलहाल 09 फ़ीसदी पीछे है। वहीँ यहाँ के कर्मचारियों को पिछले चार साल से एरियर का भुगतान नहीं किया जाता है। 

देखें आदेश 👇- 

Post a Comment

0 Comments