शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 में नक़ल कराने का आरोप ,, पर्यवेक्षकों की हुई शिकायत Allegations of copying in teacher eligibility test 2022, supervisors' complaint

शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 में पर्यवेक्षकों के ऊपर नक़ल कराने का आरोप , शिक्षा अधिकारी से हुई शिकायत Alleged copying of supervisors in teacher eligibility test 2022, complaint to education officer.

a2zkhabri.com रायगढ़ - हाल ही में संपन्न हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 में पर्यवेक्षकों के द्वारा परीक्षा कक्ष में नक़ल कराने का आरोप लगाकर शिकायत की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ को सौंपे गए शिकायत पत्र के अनुसार रायगढ़ जिला के परीक्षा केंद्र क्रमांक 24065 का मामला है। जहाँ पर्यवेक्षकों के द्वारा चुनिंदा परीक्षार्थियों को नक़ल कराने का आरोप लगाकर शिकायत की गई है। शिकायतकर्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ को आवेदन देकर जाँच कराने की मांग किया है। ज्ञात हो कि 18 सितम्बर 2022 को शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 संपन्न हुई है। 

इसे भी देखें - छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता ,, ऑनलाइन आवेदन ,, डिटेल विवरण देखें। 

शिकायत कर्ता धनंजय कुमार चौहान के शिकायत पत्र के अनुसार पर्यवेक्षकों (शिक्षक / शिक्षिका ) के द्वारा रोल नंबर 240653123 एवं 240653112 को बार - बार नक़ल सामग्री उपलब्ध कराई गई। वही शिकायत कर्ता के द्वारा विरोध करने पर उलटे शिक्षकों के द्वारा उन्हें ही पुलिस में सौंपने की धमकी दी गई। हो हल्ला होने पर सभी शिक्षक नक़ल प्रकरण को दबा दिए। केंद्राध्यक्ष को शिकायत करने पर वह भी गंभीर नहीं हुए और न ही जाँच कर कार्यवाही किए। इस तरह से इस नक़ल प्रकरण में केंद्राध्यक्ष की भूमिका भी संदिग्ध है। उक्त सभी बातें आवेदन में शिकायतकर्ता ने लिखा है। 

देखें शिकायत पत्र  - 


Post a Comment

0 Comments