डीए और एचआरए के मुद्दे पर राजधानी में शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष की दहाड़..... अधिकारी - कर्मचारी फेडरेशन के मांगो को शीघ्र पूरी करें सरकार - जाकेश साहू On the issue of DA and HRA, the roar of the President of the Teachers' Union in the capital, the government should fulfill the demands of the Officer-Employee Federation - Jakesh Sahu

आंदोलन का पांचवा दिवस - डीए और एचआरए के मुद्दे पर राजधानी में शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष की दहाड़,,, अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के मांगो को सीघ्र पूरी करें सरकार ,,, पूरे प्रदेशभर में कामकाज ठप्प होने के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार,,  - जाकेश साहू On the issue of DA and HRA, the roar of the President of the Teachers' Union in the capital, the government should fulfill the demands of the Officer-Employee Federation - Jakesh Sahu

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेश के आंदोलन के पांचवे दिन आज राजधानी में "छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन" के 'संस्थापक' राज्य में कर्मचारियों के तेजतर्रार नेता एवं "सहायक शिक्षक/शिक्षक एलबी संवर्ग छत्तीसगढ़" के प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू खूब दहाड़े तथा कर्मचारी अधिकारियों के मांगो की अनदेखी करने के लिए प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया।

ब्रेकिंग - ABEO संघ भी आंदोलन में शामिल ,,,

केंद्र  महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा की मांग - केंद्र के समान लम्बित डीए और एचआरए की मांग को लेकर आज प्रदेशभर में आंदोलन का पांचवा दिन रहा। आंदोलन के कारण राज्यभर के समस्त जिला मुख्यालय एवं ब्लाक मुख्यालयों में लगातार सरकारी कामकाज ठप्प पड़े हुए है। आंदोलन को राज्य के लगभग 112 से अधिक कर्मचारी अधिकारी संगठनों का खुला एवं प्रत्यक्ष समर्थन मिल रहा है। इस बार आंदोलन के कारण सभी जिला न्यायालय एवं हाईकोर्ट तक के कार्य प्रभावित हो रहे है। स्वास्थ्य सेवाओ पर भी हड़ताल का जबर्दस्त असर हुआ है क्योंकि प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मचारी भी हड़ताल के समर्थन में उतर आए है।

ब्रेकिंग- हड़ताल अवधि की कटेगी सैलरी देखें आदेश ,,, 

सभी कर्मचारी अधिकारी अनिश्चितकालीन आंदोलन में हो शामिल - कर्मचारी नेता एवं प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू ने राज्य के समस्त सहायक शिक्षक/शिक्षक एल संवर्ग सहित उन सभी कर्मचारी अधिकारियों को हड़ताल में भाग लेने की अपील की है जो अब तक आन्दोलन में सम्मिलित नहीं हुए है। केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को 38 % प्रतिशत डीए दिया जा रहा है जबकि राज्य सरकार द्वारा अभी कुछ दिनों पूर्व 6 % डीए का ऐलान किया गया है लेकिन अभी भी राज्य सरकार के कर्मचारी अधिकारी महंगाई भत्ते के मामले में केंद्र से 10 % प्रतिशत पीछे है। महंगाई भत्ता में काँटेमारी के कारण राज्य के प्रत्येक कर्मचारियों को आज वेतन में सालाना 60 हजार से लेकर दो लाख रुपये तक का बड़ा जबर्दस्त आर्थिक नुकसान हो रहा है।

ब्रेकिंग- महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी आदेश निकला फर्जी ,, 

गृह भाड़ा भत्ता की गणना छठवें वेतनमान पर,, अनुचित - एचआरए / हाउस रेंट अलाउंस अर्थात गृह भाड़ा भत्ता भी वर्तमान में छठवें वेतनमांन के अनुसार ही दिया जा रहा है, जो कि प्रत्येक कर्मचारियों को पांच सौ से लेकर, बारह सौ, पन्द्रह सौ व अठारह सौ रुपये ही मिल रहे है , जबकि आज की तारीख में मकान किराया तीन हजार , चार हजार , पांच हजार रुपये हो चुके है। अतः एचआरए को सातवें वेतनमान के आधार पर फिक्स किया जाए। आंदोलन के आज पांचवें दिन कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का पुरे राज्य में जोरदार प्रदर्शन रहा। आगे की रणनीति बनांते हुए आंदोलन को बहुत जल्द उग्र रूप दिया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments