मुख्यमंत्री ने 2700 पदों में दी भर्ती की स्वीकृति Approval of recruitment in 2700 posts in Chhattisgarh Cooperative Department

सहकारिता विभाग में 2700 पदों में भर्ती की स्वीकृति , मुख्यमंत्री के अध्यक्षता में हुई बैठक में ली गई फैसला Approval of recruitment in 2700 posts in cooperative department, decision taken in meeting chaired by Chief Minister

a2zkhabri.com रायपुर - मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के अध्यक्षता में सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में चर्चा उपरांत सहकारिता विभाग के अंतर्गत सहकारी बैंक और नई समितियों में 2700 पदों में भर्ती की मंजूरी दी गई। सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि सहकारी बैंकों एवं समितियों के रिक्त पदों में भर्ती की चर्चा की गई। पहले समिति की संख्या 1333 थी जिसे बढाकर 2058 किया गया है।

कब मिलेगी बेरोजगारी भत्ता ,,, ? ऑनलाइन आवेदन जारी।  

मंत्री टेकाम ने बताया कि 200 से ज्यादा समितियों में प्रबंधक नहीं है। नई समिति बढ़ने के बाद भर्ती नहीं हुई है। इन समितियों के माध्यम से धान खरीदी भी होती है और रीढ़ भी वितरण किया जाता है। जब खाली पद भर जायेंगे तो काम भी आसानी से और अच्छे से होंगे। 

बिग ब्रेकिंग - छात्रावास अधीक्षक के 390 पदों में होगी बम्पर भर्ती ,,, 

2700 पदों में भर्ती की हरी झंडी - सहकारिता विभाग  2700 पदों में भर्ती की हरी झंडी दी गई। पहले जो जटिल एवं क्लिष्ट नियम थे उन्हें सरलीकरण किया गया। बैठक में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे , वन मंत्री मोहम्मद अकबर , सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम , अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर , मुख्य सचिव अमिताभ जैन सहित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 ऑनलाइन आवेदन जारी। 

10 हजार पदों में शिक्षक भर्ती की स्वीकृति - मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले शिक्षा विभाग के अंतर्गत 10 हजार पदों में भर्ती की स्वीकृति दिए है। शिक्षक के 10 हजार पदों  में भर्ती प्रक्रिया भी बहुत जल्द शुरू होने वाली है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश स्कूल जो शिक्षक विहीन अथवा एकल शिक्षकीय है  , उन स्कूलों में जल्द  से जल्द भर्ती  करने के निर्देश दिए है। 15 अगस्त के उद्बोधन में भी मुख्यमंत्री से शिक्षक के 10 हजार पदों में जल्द से जल्द भर्ती करने के कहा है। 

बिग ब्रेकिंग - प्रदेश के नव गठित तहसील कार्यालय में होगी 308 पदों में बम्पर भर्ती। 

शिक्षक भर्ती से पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा भी - छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 हेतु छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने अधिसूचना जारी कर दिया है। 23 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गई है , वही 18 सितम्बर को परीक्षा होगी। ज्ञात हो कि इससे पहले 2020 भी शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उक्त परीक्षा को 09 फरवरी 2022 को आयोजित की गई थी। वही इस वर्ष भी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 / CG TET 2022 आयोजित की जाएगी।

परीक्षा कार्यक्रम एवं सिलेबस डाउनलोड करें - 

 सिलेबस , शिक्षक  पात्रता परीक्षा 2022 से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ ओपन करें। 

Post a Comment

0 Comments