DA में 5 फीसदी की मामूली वृद्धि ,, कोई बोल रहा ऊंट के मुंह में जीरा तो कोई बोल रहा लॉलीपॉप,, कर्मचारी संगठन नाराज ,, दिल्ली कूच की तैयारी Slight Increase Of 5% In DA , Employees Union Angry , Preparing To Go Delhi For Agitation

राज्य कर्मचारियों के डीए में 17 के बजाय 05 फीसदी की मामूली वृद्धि , कर्मचारी संगठन नाराज , आंदोलन हेतु दिल्ली तक जाने का ऐलान Slight Increase Of 5% In DA , Employees Union Angry , Preparing To Go Delhi For Agitation  

a2zkhari.com रायपुर - राज्य सरकार ने मजदुर दिवस के मौके पर राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में लंबित 17 फीसदी डीए में से मामूली 5 फीसदी डीए की वृद्धि की है। 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता में वृद्धि से कर्मचारी संगठन बेहद नाराज दिख रहे है। सभी कर्मचारी संगठन सोशल मिडिया के माध्यम से लंबित सभी 17 फीसदी डीए की मांग कर रहे है। ज्ञात हो कि राज्य के कर्मचारियों को पिछले दो वर्ष से लंबित डीए का भुगतान नहीं हुआ है। वही 17 फीसदी डीए के बजाय सिर्फ 05 फीसदी डीए की मामूली बढोत्तरी की गई है। 

22 फीसदी महंगाई भत्ता पर देखें नई वेतन गणना चार्ट ,,,,

01 मई 2022 से ही होगा भुगतान - बढे हुए डीए का भुगतान मई 2022 से ही होगी।  जबकि बढे हुए डीए की गणना हमेशा जनवरी या फिर जुलाई से होती है , जिस कारण से कर्मचारियों को एरियास भी मिलता है। लेकिन राज्य सरकार के मई से डीए देने के निर्णय से राज्य के कर्मचारी एरियस से भी हाथ धो बैठे। माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की केबिनेट की मजदुर दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में बैठक थी। उक्त बैठक में लंबित 17 फीसदी डीए पर मुहर लगने की उम्मीद थी लेकिन उक्त बैठक में डीए की कोई चर्चा नहीं हुई। देर शाम माननीय मुख्यमंत्री ने ट्वीटर के माध्यम से डीए में 5 फीसदी की वृद्धि की जानकारी दिए। 

ब्रेकिंग - मुख्यमंत्री का ऐलान राज्य कर्मचारियों के डीए में वृद्धि ,,, देखें आदेश। 

ऊंट के मुंह में जीरा या लॉलीपॉप - राज्य सरकार द्वारा 5 फीसदी डीए में वृद्धि करने के बाद कर्मचारी संगठन सोशल मिडिया में काफी उग्र हो गए। लंबित 17 फीसदी डीए के बजाय सिर्फ 05 फीसदी की वृद्धि पर कई कर्मचारी संगठन इसे ऊंट के मुँह में जीरा तो कई कर्मचारी संगठन इसे लॉलीपॉप बता रहे है। बढाती महंगाई के दौर में कर्मचारी संगठन 5 फीसदी दीए को नाकाफी बताते हुए अपनी नाराजगी शोसल मिडिया में वायरल कर रहे है। वही 5 फीसदी डीए के बजाय लंबित सभी डीए की मांग कर रहे है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बंपर भर्ती ,,, देखें विवरण। 

आंदोलन हेतु दिल्ली कूच करने की तैयारी - विगत आठ महीने से राज्य के कर्मचारी और पेंशनर केंद्र एवं अन्य राज्य के सामान महंगाई भत्ता का उम्मीद लगाए बैठे कर्मचारियों को मुख्यमंत्री द्वारा 5 फीसदी डीए देने के फैसले को कर्मचारी के साथ नाइंसाफी बताते हुए कर्मचारी नेता विकास सिंह राजपूत , अनिल शुक्ला , ओपी शर्मा , रोहित तिवारी , संजय तिवारी , संजय शर्मा , दीपक देवांगन सहित महंगाई भत्ता मोर्चा के कई कर्मचारी नेताओं ने राज्य सरकार द्वारा 5 फीसदी डीए बढ़ोतरी निर्णय का विरोध किया है। वही आगामी माह में दिल्ली के जंतर मंतर मैदान में हजारों की संख्या में दील्ली जाकर धरना प्रदर्शन सहित कांग्रेस प्रमुख को ज्ञापन सौंपने की कार्ययोजना बनाई है।

ब्रेकिंग- 10 वीं , 12 वीं रिजल्ट इस दिन होगा जारी ,, शिक्षामंत्री ने कही यह बात।  

कई कर्मचारी संगठन के नेताओं ने सोशल मिडिया में अपनी बात रखते हुए कह रहे है कि राज्य सरकार ने 01 मई से केवल 5 फीसदी महंगाई भत्ता की घोषणा की है जो निराशाजनक है , पुराने एरियर्स और पुराने लंबित महंगाई भत्ते को जो राज्य कर्मचारियों का हक़ था , उसे सरकार ने छीन लिया।, जिससे राज्य की वित्तीय प्रबंधन एवं कुशल नेतृत्व के दावे को खोखला साबित करती है। राज्य के कर्मचारी उदास , हतास और आक्रोशित है।  पुनः राज्य के कर्मचारी ठगे से महसूस कर रहे है। इस तरह से कई बातें सोशल मीडिया में चल रही है। 

Post a Comment

1 Comments

  1. तथाकथित इन कर्मचारी संगठन के नेताओं का कमाल है 5 परसेंट डीए वरना कोई भी सरकार कर्मचारियों का हक नहीं chhin सकता है

    ReplyDelete
Emoji
(y)
:)
:(
hihi
:-)
:D
=D
:-d
;(
;-(
@-)
:P
:o
:>)
(o)
:p
(p)
:-s
(m)
8-)
:-t
:-b
b-(
:-#
=p~
x-)
(k)