11 से 13 अप्रैल तालाबंदी ,, महंगाई भत्ता हेतु 32 संगठनों का प्रदर्शन 11 to 13 April Lockout , Demonstration Of 32 Organization For Dearness Allowance

प्रदेश में लंबित महंगाई भत्ता हेतु मांग हुई तेज , 32 संगठन मिलकर राजधानी रायपुर में करेंगे आंदोलन 11 to 13 April Lockout , Demonstration Of 32 Organization For Dearness Allowance 

a2zkhabri.com रायपुर - राज्य के कर्मचारी अब महंगाई भत्ते के मुद्दे पर आंदोलन पर उतारू हो गए है , पिछले दो - तीन साल से सही समय पर महंगाई भत्ता नहीं मिलने और वर्तमान में लंबित 17 फीसदी महंगाई भत्ता प्राप्त नहीं होने पर राज्य के तीन लाख से भी अधिक शासकीय कर्मचारी , अधिकारी खासे नाराज है। लंबित 17 फीसदी डीए की मांग हेतु प्रदेश के 32 कर्मचारी संगठन महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा बनाया है। उक्त मोर्चा राजधानी रायपुर में 11 से 13 अप्रैल तक तीन दिवसीय आंदोलन करेंगे। 

ब्रेकिंग - शिक्षक सहित सभी शासकीय कर्मचारियों को अभी नहीं मिलेंगे वेतन। . करना होगा इन्तजार। 

संघर्ष मोर्चा के संचालक सदस्य अनिल शुक्ला , महेंद्र सिंह राजपूत , ओपीशर्मा , रोहित तिवारी , संजय शर्मा करन सिंह अटेरिया ने संयुक्त बयान में कहा है कि प्रदेश के तीन लाख सरकारी कर्मचारी व एक लाख पेंशनर महंगाई भत्ता में वृद्धि नहीं किए जाने से आक्रोशित है। प्रदेश के कर्मचारियों को अभी भी मात्र सिर्फ 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। इसकी तुलना में केंद्र सहित कई राज्यों के कर्मचारियों को डबल 34 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त अन्य सभी राज्यों में 7 वें वेतन के आधार पर गृहभाड़ा दिया जा रहा है , वही छत्तीसगढ़ प्रदेश में छठवें वेतनमान के आधार पर अब तक गृह भाड़ा मिल रहा है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ पुरानी पेंशन बहाली पर बड़ी बैंठक,, विभागीय कार्यवाही हुआ शुरू। 

32 संगठन में कई शिक्षक संगठन भी होंगे शामिल - महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा में कई विभागों के कर्मचारी संगठन सहित शिक्षकों के कई बड़े संगठन भी शामिल है। बताया गया है कि उक्त तीन दिवसीय आंदोलन का शालेय शिक्षक संघ , वरिष्ठ व्याख्याता संघ , राज्य शिक्षक संघ भी तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन का समर्थन करती है , साथ ही उक्त आंदोलन में शामिल भी होंगे। महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा ने राज्य सरकार पर कर्मचारियों के मांगों पर उपेक्षा के साथ - साथ लेटलतीफी और गुमराह करने का आरोप लगाया है।

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग इन्स्पेक्टर , सब इंस्पेक्टर, प्रधान आरक्षक एवं आरक्षक भर्ती नोटिस जारी। 

04 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने डीए के सम्बन्ध में कही यह बात - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 4 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते की मांग पर कहा कि - आप लोग हमें सम्मान के लिए बुलाएं है या मांग पूरा कराने के लिए , आप लोग आज मांग ही रख लीजिए। आप लोगो के चेहरे पर जितनी ख़ुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी , उससे कही ज्यादा मांग को लेकर आ रही है , लेकिन मै आप लोगो को निराश नहीं करूँगा , वित्त विभाग मेरे पास है , वित्तीय भार का आकलन कर बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता का तोहफा दूंगा। 

बड़ी खबर - मृत्युभोज की कुप्रथा बंद , राज्य सरकार का बड़ा एवं अहम् फैसला। 

मंत्रालयीन कर्मचारियों का एक दिवसीय तालाबंदी - महंगाई भत्ते के मुद्दे पर ही मंत्रालयीन कर्मचारियों का 13 अप्रैल को एकदिवसीय तालाबंदी है। ज्ञात हो कि मंत्रालयीन कर्मचारी संघ 17 फीसदी लंबित डीए की मांग हेतु राज्य शासन से लगातार अनुरोध करते आ रहे है।  मांग पूरा नहीं होने पर 13 अप्रैल को एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया है। महंगाई भत्ते के मुद्दे पर आंदोलन के कारण 11 से 13 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकांश कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे। राज्य सरकार भी महंगाई को ध्यान में रखते हुए राज्य के कर्मचारियों के लंबित सभी डीए को यथाशीघ्र जारी कर देने चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments