DA आंदोलन ब्रेकिंग - 03 दिन के आंदोलन से 09 दिन होगा प्रभावित ,, 11 से 13 अप्रैल डीए के लिए तालाबंदी Nine Days Will Be Affected By The Three Days Movement Organized For Dearness Allowance

महंगाई भत्ते की मांग हेतु 11 से 13 अप्रैल तालाबंदी ,, तीन दिन के आंदोलन से 09 दिन होगा प्रभावित Nine Days Will Be Affected By The Three Days Movement Organized For Dearness Allowance 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में महंगाई भत्ते के मुद्दे पर प्रदेश के 32 संगठनों के द्वारा एक ही साझा मंच पर तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन आंदोलन किया जाएगा। प्रस्तावित आंदोलन 11 से 13 अप्रैल निर्धारित है। हालाँकि यह तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन आंदोलन है , लेकिन शनिवार , रविवार एवं अन्य शासकीय छुट्टियों को मिलाकर कुल 09 दिन कार्यालय सहित बहुत से स्कूल बंद रहेंगे। अतः यह तीन दिवसीय आंदोलन 09 दिन को प्रभावित करेगी। प्रदेश में लंबित 17 फीसदी महंगाई भत्ता की मांग हेतु राज्य के 32 संगठनों ने महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा बनाया है। 

 ब्रेकिंग - 15 अप्रैल से बच्चों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं ,, बिना परीक्षा दिए होंगे पास। 

जानिए कैसे नौ दिन होंगे प्रभावित - महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार 11 से 13 अप्रैल रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना प्रदर्शन स्थल पर आंदोलन किया जायेगा। वही आंदोलन से पहले 09 अप्रैल और 10 अप्रैल को शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी। फिर सोमवार से बुधवार 11 से 13 अप्रैल हड़ताल रहेगी , फिर 14 अप्रैल डॉ.भीमराव आंबेडकर जयंती की छुट्टी रहेगी , 15 अप्रैल गुड़ फ्राइडे की छुट्टी रहेगी उसके बाद फिर शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी इस तरह से  लगातार 09 दिन कार्यालय और बहुत से स्कूल बंद रहेंगे। 

ब्रेकिंग - शिक्षक सहित कर्मचारियों को अभी नहीं मिलेंगे वेतन ,, नया फार्मेट अब तक उपलब्ध नहीं। 

32 संगठन में कई शिक्षक संगठन भी होंगे शामिल - महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा में कई विभागों के कर्मचारी संगठन सहित शिक्षकों के कई बड़े संगठन भी शामिल है। बताया गया है कि उक्त तीन दिवसीय आंदोलन का शालेय शिक्षक संघ , वरिष्ठ व्याख्याता संघ , राज्य शिक्षक संघ भी तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन का समर्थन करती है , साथ ही उक्त आंदोलन में शामिल भी होंगे। महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा ने राज्य सरकार पर कर्मचारियों के मांगों पर उपेक्षा के साथ - साथ लेटलतीफी और गुमराह करने का आरोप लगाया है।

ब्रेकिंग - पुरानी पेंशन बहाली पर विभागीय प्रक्रिया शुरू ,, मंत्रालय में हुई बड़ी बैठक। 

04 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने डीए के सम्बन्ध में कही यह बात - कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 4 अप्रैल के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने महंगाई भत्ते की मांग पर कहा कि - आप लोग हमें सम्मान के लिए बुलाएं है या मांग पूरा कराने के लिए , आप लोग आज मांग ही रख लीजिए। आप लोगो के चेहरे पर जितनी ख़ुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी , उससे कही ज्यादा मांग को लेकर आ रही है , लेकिन मै आप लोगो को निराश नहीं करूँगा , वित्त विभाग मेरे पास है , वित्तीय भार का आकलन कर बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता का तोहफा दूंगा। 

ब्रेकिंग - सेना में होगी अब संविदा भर्ती ,, 125364 पद रिक्त ,,,

मंत्रालयीन कर्मचारियों का एक दिवसीय तालाबंदी - महंगाई भत्ते के मुद्दे पर ही मंत्रालयीन कर्मचारियों का 13 अप्रैल को एकदिवसीय तालाबंदी है। ज्ञात हो कि मंत्रालयीन कर्मचारी संघ 17 फीसदी लंबित डीए की मांग हेतु राज्य शासन से लगातार अनुरोध करते आ रहे है।  मांग पूरा नहीं होने पर 13 अप्रैल को एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया है। महंगाई भत्ते के मुद्दे पर आंदोलन के कारण 11 से 13 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकांश कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे। राज्य सरकार भी महंगाई को ध्यान में रखते हुए राज्य के कर्मचारियों के लंबित सभी डीए को यथाशीघ्र जारी कर देने चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments