ब्रेकिंग - डीए में होगी 3 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी ,,, लेकिन पुरानी पेंशन की मिलेगी सौगात Meeting Update - There Will Be A Slight Increase In DA , But Will Gate The Gipt Of OLD Pension

पिंगुआ कमिटी की बैठक ख़त्म ,, महंगाई भत्ते में 3 से 5 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी के संकेत,, लेकिन कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन की सौगात Meeting Update - There Will Be A Slight Increase In DA , But Will Gate The Gipt Of OLD Pension 

a2zkhabri.com रायपुर - कर्मचारियों के मांगों के सन्दर्भ में गठित पिंगुआ कमिटी की बैठक लम्बे इंतज़ार के बाद ख़त्म हो गई है। तत्काल मिली जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ते के मुद्दे पर राज्य के कर्मचारियों को निराशा हाथ लगी है , क्योंकि आज के बैठक से स्पष्ट हो गया कि डीए में सिर्फ 3 से 5 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी की खबर आ रही है। लेकिन कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है , राज्य सरकार इसी बजट सत्र में पुरानी पेंशन की बहाली भी कर सकती है। आज प्रमुख रूप से कर्मचारियों के जो 4 - 5 प्रमुख मांग है उनके लम्बी चर्चा हुई। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन की होगी बहाली , 2.95 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा। 

महंगाई भत्ते के मुद्दे पर निराश कर्मचारी - आज के बैठक के पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि कर्मचारियों के लंबित 14 फीसदी महंगाई भत्ते पर कर्मचारी संगठन और राज्य सरकार द्वारा गठित कमिटी के बीच सहमति बन जाएगी , लेकिन उम्मीद के जस्ट विपरीत कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के मुद्दे पर निराशा हाथ लगी है जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में होली तयौहार पर 3 से 5 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी होगी। इस तरह से महंगाई की मार झेल रहे कर्मचारियों को लंबित महंगाई भत्ते के लिए अभी और इंतज़ार करना होगा। 

ब्रेकिंग- राज्य शासन द्वारा जारी सम्पूर्ण आवकाश लिस्ट यहाँ देखें। 

पुरानी पेंशन की मिलेगी सौगात - कर्मचारियों की सबसे प्रमुख मांग पुरानी पेंशन को बहाल करवाना है। पुरानी पेंशन बहाल होते ही 2004 से नियुक्त सरकारी कर्मचारी ,अधिकारीयों की भविष्य सुरक्षित हो जाएगी। राजस्थान सरकार द्वारा पुरानी पेंशन को बहाल करते ही यझ राष्ट्रिय मुद्दा बन गया है। वही पुरानी पेंशन को बहाल करने से राज्य शासन के ऊपर अभी 15 - 20 साल ज्यादा वित्तीय भार नहीं आएगा। जिस कारण सरकार पुरानी पेंशन बहाल करने  ज्यादा गंभीर दिखाई दे रही है। यदि पुरानी पेंशन बहाल होगी तो यह निश्चित ही कर्मचारियों के लिए ऐतिहासिक फैसला होगा। 

ब्रेकिंग - मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान ,, अपने कर्मचारियों को दी सबसे बड़ी सौगात। 

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति पर भी हुई चर्चा - उक्त बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष माननीय मनीष मिश्रा भी उपस्थित थे। उन्होंने आज के बैठक में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के सन्दर्भ में अपनी बात रखी। हालाँकि पिंगुआ कमिटी अन्य 14 सूत्रीय मांगों के सन्दर्भ में गठित की गई है। वही सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के निराकरण हेतु अंतर्विभागीय कमिटी गठित की गई है। उक्त कमिटी को 3 माह में रिपोर्ट देनी थी लेकिन अब 6 माह हो गए है अभी तक रिपोर्ट जारी नहीं हुई है। कुल मिलाकर आज की बैठक कर्मचारियों के लिए अच्छी रही क्योंकि लंबित महंगाई भत्ता कभी न कभी तो मिल ही जाएगी लेकिन पुरानी पेंशन बहाल होगी तो सबसे बड़ी सौगात होगी। 

Post a Comment

0 Comments