10 वीं की उत्तर पुस्तिका रास्ते से गायब ,, छात्रों का भविष्य अधर में 10th Answer Sheet Missing , Students Future In Trouble

कक्षा 10 वीं की उत्तर पुस्तिका रास्ते से हुई गायब ,, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप , छात्रों का भविष्य अधर में 10th Answer Sheet Missing , Students Future In Trouble 

a2zkhabri.com सूरजपुर - छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 10 वीं की पहले दिन की हिंदी विषय के उत्तर पुस्तिका गुम होने का बड़ा मामला सामने आया है। भैयाथान विकास खंड के हायर सेकेंडरी स्कूल राई के 32 विद्यार्थयों की उत्तर पुस्तिकाएं नाटकीय घटनाक्रम में थाने ले जाते वक्त रास्ते  हो गई। इससे स्कूल प्रबंधन सहित शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। इस विषय में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के तरफ से  लिखित में कोई शिकायत नहीं हुई है। वही केंद्राध्यक्ष पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है। 

ब्रेकिंग - 3 से 5 फीसदी बढ़ेगी महंगाई भत्ता , देखें बैठक के प्रमुख नतीजे। 

कोरोना के कारण स्कूल ही परीक्षा केंद्र - कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश के सभी हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। छात्रों को अपने स्वयं के स्कूल में ही परीक्षा दिलाना है। 03 मार्च को कक्षा 10 वीं की हिंदी विषय की परीक्षा थी। भैयाथान विकासखंड के अंतर्गत राई हायर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा संपन्न होने के बाद शिक्षकों के द्वारा उत्तर पुस्तिका को एकत्रित की गई। वही मोटर सायकल के पीछे थैला में लटकाकर ई तिर्की के द्वारा चौकी लेजाया जा रहा था। केंद्राध्यक्ष के लापरवाही के चलते उत्तर पुस्तिका रास्ते में कही गिर गई। 

ब्रेकिंग- मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान , कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग हुआ पूरा। 

थैला गुम होते ही केंद्राध्यक्ष के उड़े होश - बताया जा रहा है कि तीन किलोमीटर जाने के बाद केंद्राध्यक्ष को थैला गिरने की जानकारी प्राप्त हुई। थैला गुम होते ही केंद्राध्यक्ष के होश उड़ गए। आनन फानन में वह चौकी प्रभारी को फोन के माध्यम  दिए। पुलिस विभाग ने दल बल के साथ उत्तर पुस्तिका ढूंढने का प्रयास किया लेकिन मिली जानकारी के अनुसार अभी तक उत्तर पुस्तिका नहीं मिली है। उम्मीद लगाया जा रहा है कि उत्तर पुस्तिका रास्ते में गिरने  किसी के हाथ लग गया जिस कारण से उत्तर पुस्तिका नहीं मिल रही है। 

ब्रेकिंग- सभी स्कूलों की अनुदान राशि जारी। 

32 छात्रों का भविष्य आधर में - राई हायर सेकेंडरी स्कूल में 32 विद्यार्थियों ने 10 वीं की परीक्षा में उपस्थिति देकर परीक्षा दी थी। -जिनमे 17 छात्र 15 छात्राएं शामिल है। उत्तर पुस्तिका के गायब होने से उनका भविष्य भी अधर में लटक गया है। जैसे ही छात्रों को उत्तर पुस्तिका गायब होने के जानकारी छात्रों और परिजन को हुई सभी स्कूल पहुंचे और उत्तर पुस्तिका ढूंढने का प्रयास किया , लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी उत्तर पुस्तिका का थैला नहीं मिला। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 मॉडल उत्तर जारी। 

छात्रों की फिर से होगी परीक्षा - यदि गुम उत्तर पुस्तिका नहीं मिलती है तो छात्रों को पुनः हिंदी विषय के परीक्षा दिलाने होंगे। वही केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष की लापरवाही सामने आई है। जाँच उपरांत उन पर कार्यवाही की जाएगी। वही जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा इस सम्बन्ध में कोई  बयान जारी नहीं हुआ है। आगे जो भी निर्णय होगा वह छात्र हित में ही होगा। उम्मीद लगाया जा रहा है कि इन छात्रों को पुनः परीक्षा दिलाना पड़ सकता है। 

Post a Comment

0 Comments