बिग ब्रेकिंग - प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में आज से काउंसलिंग शुरू , देखें सूचि Promotion Breaking - Primary Headmaster Posting Counsling List Release

जिला शिक्षा अधिकारी का निर्देश एवं पात्र शिक्षकों की सूचि जारी , प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग के माध्यम से होगी पदोन्नति Promotion Breaking - Primary Headmaster Posting Counsling List Release 

a2zkhabri.com कबीरधाम - कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कबीरधाम ने सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग को प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति देने तिथिवार शिक्षकों की सूचि जारी कर दी है। प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में 07 फरवरी से 09 फरवरी 2022 तक काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति दी जाएगी। प्रथम दिवस सरल क्रमांक 01 से 270 , द्वितीय दिवस 271 से 600 एवं तृतीय दिवस 601 से 867 तक के शिक्षकों को काउंसलिंग से पदस्थापना जाएगी। सम्पूर्ण सूचि नीचे डाउनलोड करें। 

आदेश डाउनलोड करें - 

काउंसलिंग से पदस्थापना देने वाला कबीरधाम बनेगा पहला जिला - कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कवर्धा द्वारा जारी आदेश अनुसार प्रदेश में प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति देने वाला पहला जिला होगा। हालाँकि कुछ दिन पहले रायगढ़ जिला से भी आदेश जारी हुआ था जिसे किन्ही कारण वश स्थगित कर दिया गया है। कवर्धा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेश जारी होते ही अब सभी जिलों में ऐसी ही प्रक्रिया अपनाने की मांग किया जा रहा है। 

भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम - पोस्टिंग के नाम पर कई शिक्षकों से मोटी रकम वसूली करने की शिकायत हमेशा मिलती रहती है। यदि सभी जिलों में कवर्धा जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अपनाये जा रहे फार्मूला का प्रयोग किया जाये तो निश्चित ही भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। वही कई शिक्षक संगठन वर्तमान में जारी सभी पदों में पदोन्नति को काउंसलिंग के माध्यम से देने का मांग किया जा रहा है। हालाँकि जेडी कार्यालय ने काउंसलिंग से पदस्थापना देने इंकार कर दिया है। यदि सभी जिलों में प्राथमिक प्रधान पाठक के पदों में काउंसलिंग से पदोन्नति होती है तो बहुत अच्छी बात है। 

Post a Comment

0 Comments