वेतन विसंगति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री सचिवालय से पत्र जारी ,, क्या सहायक शिक्षकों के मांगों पर लगेगी मुहर Letter Issued From Chief Minister Secretariat On The Issue Of Salary Discrepancy Of Assistant Teachers

मुख्यमंत्री सचिवालय से सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रमुख सचिव को पत्र जारी , क्या सहायक शिक्षकों को जल्द मिलेगी सौगात Letter Issued From Chief Minister Secretariat On The Issue Of Salary Discrepancy Of Assistant Teachers 

a2zkhabri.com रायपुर - प्रदेश में पिछले साल दिसम्बर माह में प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों ने वेतन विसंगति के मुद्दे पर 18 दिन अनिश्चितकालीन आंदोलन किए थे। हालाँकि सहायक शिक्षकों को मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत खाली हाँथ लौटना पड़ा था। वही आज मुख्यमंत्री सचिवालय से सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रमुख सचिव को पत्र जारी हुए है जिससे एक बार फिर सहायक शिक्षकों के मांगों को ताजा कर दिया है। उम्मीद लगाईं जा रही है कि प्रदेश सरकार सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति  के मांगों को देर - सबेर अवश्य पूरा करेंगे। 

ब्रेकिंग - 150 सहायक शिक्षक बने प्राथमिक प्रधान पाठक , देखें सूचि। 

क्या सहायक शिक्षकों को मिलेगी सौगात - मुख्यमंत्री सचिवालय से पत्र जारी होते ही एक बार फिर सोशल मिडिया में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति का मुद्दा फिर चर्चा का विषय बन गया है। हालाँकि जारी पत्र में सहायक शिक्षकों के मांगों को पूरा करने का कोई जिक्र नहीं है लेकिन माननीय कृष्णमूर्ति बंधी उप प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा द्वारा माननीय मुख्यमंत्री को सम्बोधित पत्र क्रमांक 586 दिनांक 12.12.2021 के अनुसार उक्त विषय पर कार्यवाही कर उपनेता को अवगत  कराने का जिक्र है। 

देखें सचिवालय द्वारा जारी पत्र - 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर हुई थी जोरदार आंदोलन - ज्ञात हो कि प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षकों के द्वारा दिसम्बर माह में वेतन विसंगति के मुद्दे पर जोरदार आंदोलन किया गया था। सहायक शिक्षकों ने अपने आंदोलन से शासन - प्रशासन के नाक दम करके रख दिया था। लेकिन फिर भी सहायक शिक्षकों को सफलता नहीं मिली और मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत खाली हाँथ लौटना पड़ा था। सहायक शिक्षकों ने अपने 18 दिन के आंदोलन में राजधानी रायपुर में कई जोरदार रैलियां किए थे। उक्त आंदोलन  शिक्षकों ने बिना डर भय के गजब की एकता और साहस दिखाए थे। 

ब्रेकिंग - हड़ताल अवधि को आवकाश में बदलकर सर्विस बुक में दर्ज करने निर्देश जारी। 

फिलहाल पदोन्नति प्रक्रिया जारी है - राज्य शासन के केबिनेट बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार फिलहाल सहायक शिक्षकों और शिक्षकों (एलबी संवर्ग ) को 5 वर्ष के बजाय तीन वर्ष की सेवा अवधि में ही पदोन्नति दिया जा रहा है। पुरे प्रदेश में अभी पदोन्नति प्रक्रिया जारी है। कई संभागों में कई पदोन्नति लिस्ट भी जारी हो चुके है वही कई संभागों में लिस्ट जारी होने वाली है। सरकार फिलहाल लगभग 30 हजार शिक्षकों को पदोन्नति देकर खुश करने का प्रयास कर रही है। लेकिन आने वाले समय में पदोन्नति से वंचित सहायक शिक्षकों को भी खुशखबरी दे सकती है। 

Post a Comment

0 Comments