स्थानांतरण निति 2022- अब ऑनलाइन होंगे ट्रांसफर , आदेश हुआ जारी Transfer Ruls 2022 - Now Transfer Online Apply NIC Website

स्कूल शिक्षा विभाग - अब ऑनलाइन आवेदन करने पर ही होगा ट्रांसफर , आदेश हुआ जारी Transfer Ruls 2022 - Now Transfer Online Apply NIC Website 

a2zkhabri.com रायपुर - स्थानांतरण को लेकर आए दिन विवाद फंस रहे स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारीयों ने इस प्रक्रिया को पारदर्शी करने का फैसला लिया है। अब विभाग के अंतर्गत समस्त स्थानांतरण एनआईसी की ओर से बनाई गई वेबसाइट के माध्यम से ही होंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने नए प्रक्रिया के तहत ट्रांसफर हेतु आदेश भी जारी कर दिए है। 

ब्रेकिंग - 26 अप्रैल से 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा , देखें विवरण। 

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. अलोक शुक्ला ने बताया कि विभाग   पर भ्रष्टाचार करने की शिकायतें लगातार आती रही है ,ऐसे में ऑनलाइन स्थानांतरण के लिए आवेदन लेने की व्यवस्था में पारदर्शिता आएगी। आदेश में कहा गया है कि ऐच्छिक स्थानांतरण के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा। इसके बाद चाहें तो इस आवेदन का प्रिंट आउट निकालकर भी भेज सकेंगे। बगैर ऑनलाइन आवेदन के कागज़ पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जायेंगे। 

ब्रेकिंग - हड़ताल अवधि को सेवा पुस्तिका में दर्ज करने आदेश जारी। 

ज्वाइनिंग और कार्यमुक्ति भी ऑनलाइन - कार्यमुक्ति और नए स्थान पर ज्वाइनिंग भी एनआईसी की वेबसाइट के माध्यम से ही किया जाएगा। विशेषज्ञों का कहना है कि अन्य विभागों में भी  की व्यवस्था होने चाहिए। वही प्रशासनिक स्थानांतरण की भी एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उक्त एंट्री लोक शिक्षण संचालनालय के माध्यम से किया जायेगा साथ ही सूचि लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा ही जारी की जाएगी। 

आदेश देखें और डाउनलोड करें - 

Post a Comment

0 Comments