माह दिसम्बर के वेतन भुगतान के निर्देश DEO - Instructions For Payment Of Salary For The Month Of December

जिला शिक्षा अधिकारी ने माह दिसम्बर 2021 कार्य दिवस के वेतन भुगतान के निर्देश किए जारी DEO - Instructions For Payment Of Salary For The Month Of December 

a2zkhabri.com बलौदाबाजार - कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बलौदाबाजार - भाटापारा ने सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग के माह दिसम्बर 2021 के कार्य दिवस के वेतन भुगतान के निर्देश जारी किए है। ज्ञात हो कि सहायक शिक्षकों ने बीते माह दिसम्बर 2021 में 11 दिसम्बर से 28 दिसम्बर तक आंदोलन किये थे। आंदोलन के कारण राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों के आंदोलन अवधि के दिनों का वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया था। हालाँकि आंदोलन के बाद राज्य सरकार ने हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान करने का वादा किया था ,जो अब तक पूरा नहीं हुआ है। अब आंदोलन अवधि के वेतन भुगतान का आदेश जारी नहीं होने के कारण माह दिसम्बर के कार्य दिवस के वेतन भुगतान के आदेश जारी किये है। 

ब्रेकिंग - पदोन्नति प्रक्रिया में लगेगी रोक ,, देखें आदेश। 

हिलहाल आंदोलन अवधि का वेतन मिलने की उम्मीद नहीं - सहायक शिक्षकों के द्वारा माह दिसम्बर 2021 में किये गए 18 दिन के आंदोलन का वेतन मिलने की फिलहाल सम्भावना दिखाई नहीं दे रही है। हालाँकि शिक्षा मंत्री द्वारा  वेतन भुगतान फ़ाइल पर हस्ताक्षर कर दिए गए है। लेकिन फ़ाइल को डीपीआई में पेंडिंग पर रख दिया गया है  और सक्षम विभागीय अधिकारीयों के द्वारा अब तक आदेश जारी नहीं किए गए है। सहायक शिक्षकों का जब आंदोलन समाप्त हुआ तो 05 जनवरी तक वेतन भुगतान होने की जानकारी दी गई थी। लेकिन धीरे - धीरे यह माह भी बीत रहा है और वेतन भुगतान की उम्मीद कम हो गई है। 

ब्रेकिंग - आरक्षण के सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा निर्णय,, देखें फैसला। 

मनीष मिश्रा ने वेतन भुगतान हेतु फिर किया प्रयास - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने जब से आंदोलन समाप्त हुआ है तब से वेतन भुगतान के सम्बन्ध में लगातार प्रयास कर रहे है हालाँकि अभी तक वेतन भुगतान हेतु सफलता नहीं मिली है। कल ही वेतन भुगतान के सम्बन्ध में माननीय प्रमुख शिक्षा सचिव के बंगले पर गए थे लेकिन डॉ.अलोक शुक्ला से मुलाक़ात नहीं हो पाई , और सिर्फ फोन पर ही चर्चा किए, डॉ. अलोक शुक्ला ने जल्द वेतन भुगतान  जारी करने का आश्वाशन दिया। वही शिक्षा मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मुलाकात नहीं हो पाई। 

दिसम्बर कार्य दिवस वेतन भुगतान आदेश डाउनलोड करें और देखें 👇- 

Post a Comment

0 Comments