बिग ब्रेकिंग - आज आंदोलन हो सकती है समाप्त,, प्रमुख सचिव के साथ मीटिंग ख़त्म , शिक्षा मंत्री के बाद मुख्यमंत्री से भी हो सकती है चर्चा Today The The Movement Of Assistant Teachers May End

सहायक शिक्षकों का आंदोलन आज हो सकता है समाप्त, शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री के बाद मुख्यमंत्री से भी हो सकती है चर्चा Today The The Movement Of Assistant Teachers May End 

a2zkhabri.com रायपुर - रायपुर से आज बड़ी खबर है 11 दिसम्बर से जारी सहायक शिक्षकों  आज समाप्त हो सकता है। तीसरे दौर के वार्ता में सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारियों की बैठक प्रमुख शिक्षा सचिव अलोक शुक्ला के साथ संपन्न हो गई है। अब से कुछ दे बाद शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री के साथ एक बार फिर पुनः सहायक शिक्षकों की बैठक होने वाली है। यदि सहमति बनती है तो आगे आज ही मुख्यमंत्री के साथ भी सहायक शिक्षकों की बैठक होगी। सरकार और सहायक शिक्षकों के बीच सहमति बनती है तो आज आंदोलन समाप्ति की घोषणा किया जा सकता है। 

कल से फिर खुलेंगे स्कूल - प्रदेश में आज शीतकालीन अवकाश समाप्त हो रहा है। 29 दिसम्बर से एक बार फिर प्रदेश में स्कूल खुल जायेंगे। वही 11 दिसम्बर से पढ़ाई पूरी तरह से ठप्प पड़ी हुई है। वही कल से ही मीलडलाइन आकलन परीक्षा भी है। सरकार और विभाग जानती है कि सहायक शिक्षकों के बगैर मिडलाइन आकलन परीक्षा ले पाना संभव नहीं है। यही कारण है कि सरकार और विभाग स्कूल खुलने से पहले आंदोलन को समाप्त करवाने का प्रयास कर रही है। यदि सहायक शिक्षकों के मांगो पर सहमति बनती है तो निश्चित तौर पर आज आंदोलन समाप्त हो जाएगी। 

दो दौर की वार्ता हो गई है फ़ैल - सहायक शिक्षकों की इससे पहले दो दौर की वार्ता फ़ैल हो गई है। उम्मीद लगाई जा रही है की आज तीसरी दौर  सहमति बन जाएगी। आज प्रमुख शिक्षा सचिव के साथ एक बैठक हो गई है। वही शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री के साथ कुछ देर में दूसरी बैठक होने वाली है। सहमति बनने पर आज ही मुख्यमंत्री से चर्चा की उम्मीद है। सहायक शिक्षकों के आंदोलन से प्रदेश की शिक्षा व्यस्था पूरी तरह से धराशायी हो गई है। प्राथमिक शिक्षकों के आंदोलन से कक्षा 1 से 12 तक की क्लास भी प्रभावित हुई है। 

उग्र आंदोलन की दे चुके चेतावनी - सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कल सभी जिला अध्यक्षों और प्रान्त के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उग्र आंदोलन की रणनीति बता दिए है। सभी सहायक शिक्षक 30 दिसम्बर को केंडल मार्च और 03 दिसम्बर को मुख्यमंत्री निवास घेराव का ऐलान कर चुकी है। मुख्यमंत्री निवास घेराव हेतु फेडरेशन के पदाधिकारियों ने सटीक रणनीति बनाई है। वही आज सहायक शिक्षकों के मांगो पर मुहर लगेगी तो निश्चित ही एक बार फिर प्रदेश के स्कूल गुलजार होंगे। 

03 बजे शिक्षा मंत्री से होगी चर्चा - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रान्त अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि  प्रमुख शिक्षा सचिव डॉ.अलोक शुक्ला सर के साथ हमारी आज एक बैठक हो गई है। वही 03 बजे शिक्षा सचिव महोदय  मंत्री के साथ भी दोपहर 03 बजे बैठक होने वाली है। आज के बैठक का एक बार फिर प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक इंतजार कर रहे है। सहायक शिक्षकों के मांगो पर सहमति यदि आज बनेगी तो निश्चित ही सभी सहायक शिक्षक कल से दोगुने उत्साह के साथ बच्चो को पढ़ाने स्कूल की ओर लौट जायेंगे। 

Post a Comment

0 Comments