बड़ी खबर - तीसरे दौर की दूसरी मीटिंग शुरू,, 2012 - 14 बैच के शिक्षक भी मौजूद Assistant Teachers Start Meeting With Educational Minister , Educational Secretary

सहायक शिक्षक वेतन विसंगति आंदोलन - तीसरे दौर की दूसरी बैठक शुरू Assistant Teachers Start Meeting With Educational Minister , Educational Secretary 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों के आंदोलन के सम्बन्ध में आज तीसरे दौर की दूसरी बैठक शिक्षा मंत्री के बंगले पर शुरू हो गई है। आज के इस बैठक में शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव एवं सहायक शिक्षक प्रतिनिधि मंडल शामिल है। ज्ञात हो कि आज ही एक और बैठक माननीय शिक्षा प्रमुख सचिव अलोक शुक्ला सर के साथ हो गई है। अब शिक्षा म्नत्री के बैंगले पर तीसरे दौर की दूसरी बैठक शुरू हो गई है। आज का यह बैठक साहयक शिक्षकों के लिए बड़ी एवं  महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है। 

ब्रेकिंग- आज आंदोलन हो सकता है समाप्त,, मुख्यमंत्री से भी चर्चा की उम्मीद। 

2012 - 14 बैच के सहायक शिक्षक भी बैठक में शामिल - पिछले दिनों सोशल मिडिया में हुई वायरल ड्राप्ट के बाद कुछ विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी। यही कारण है की आज के बैठक में नए सहायक शिक्षकों जिनको 10 वर्ष सेवा अवधि नहीं हुई है उन्हें भी शामिल किया गया है। सोशल मिडिया में वायरल हुई डाप्ट पर भारी विवाद हुआ था। हालाँकि संघ के नेताओं ने बड़ी सूझ बुझ से उक्त विवाद को सुलझा लिए थे। वही प्रदेश के शाट प्रतिशत सहायक शिक्षक उक्त आंदोलन में शामिल है। 

ब्रेकिंग- प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी जारी ,, देखें कितने पदों में होगी पदोन्नति। 

आंदोलन समाप्त होने की उम्मीद - आज के बैठक के बाद यदि सहायक शिक्षकों के मांगो पर सहमति बनती है तो निश्चित ही आज आंदोलन का आखरी दिन हो सकता है। आज की एक बैठक शिक्षा सचिव के साथ हो चुकी है वही दूसरी बैठक शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री के साथ जारी है। उम्मीद लगाई जा रही है कि आज की यह बैठक सफल हो जाएगी और प्रदेश के सहायक शिक्षक अपने - अपने स्कूल को लौट जायेंगे। वही आज की एक बैठक दोपहर एक बजे एनसीईआरटी भवन में आयोजित हुई थी। पहले दो दौर की वार्ता विफल होने के बाद आज सहायक शिक्षकों की निगाहें एक बार फिर उक्त बैठक पर है। 

कल से फिर खुलेंगे स्कूल - प्रदेश में आज शीतकालीन अवकाश समाप्त हो रहा है। 29 दिसम्बर से एक बार फिर प्रदेश में स्कूल खुल जायेंगे। वही 11 दिसम्बर से पढ़ाई पूरी तरह से ठप्प पड़ी हुई है। वही कल से ही मीलडलाइन आकलन परीक्षा भी है। सरकार और विभाग जानती है कि सहायक शिक्षकों के बगैर मिडलाइन आकलन परीक्षा ले पाना संभव नहीं है। यही कारण है कि सरकार और विभाग स्कूल खुलने से पहले आंदोलन को समाप्त करवाने का प्रयास कर रही है। यदि सहायक शिक्षकों के मांगो पर सहमति बनती है तो निश्चित तौर पर आज आंदोलन समाप्त हो जाएगी। 

उग्र आंदोलन की दे चुके चेतावनी - सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कल सभी जिला अध्यक्षों और प्रान्त के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उग्र आंदोलन की रणनीति बता दिए है। सभी सहायक शिक्षक 30 दिसम्बर को केंडल मार्च और 03 दिसम्बर को मुख्यमंत्री निवास घेराव का ऐलान कर चुकी है। मुख्यमंत्री निवास घेराव हेतु फेडरेशन के पदाधिकारियों ने सटीक रणनीति बनाई है। वही आज सहायक शिक्षकों के मांगो पर मुहर लगेगी तो निश्चित ही एक बार फिर प्रदेश के स्कूल गुलजार होंगे। 

Post a Comment

0 Comments