सेल्फी विथ पोस्टर - सहायक शिक्षकों का अनूठा प्रदर्शन Selfie With Poster , Unique Display Of Assistant Teachers

सहायक शिक्षकों का अनूठा प्रदर्शन , मुख्यमंत्री के पोस्टर के साथ ली सेल्फी Selfie With Poster , Unique Display Of Assistant Teachers 

a2zkhabri.com बालोद - बालोद जिला के अंतर्गत गुंडरदेही ब्लाक के सहायक शिक्षकों ने आज अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के विपक्ष में रहते हुए दिए गए बयान के पेपर कटिंग के साथ सेल्फी ली , और उक्त आंदोलन को सेल्फी विद पोस्टर अभियान नाम दिया। गुंडरदेही ब्लाक के सहायक शिक्षकों के प्रदर्शन के नए और अनूठे खबर की चर्चा आज पुरे प्रदेश में है। आज धरना प्रदर्शन के पहले दिन बड़ी संख्या में सहायक शिक्षकों ने अपने वेतन विसंगति के मुद्दे पर जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन में भाग लिया। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों का जोरदार धरना प्रदर्शन , पढाई लिखाई ठप्प, स्कूलों में लटके ताले। 

सेल्फी विद पोस्टर अभियान - धरना प्रदर्शन के पहले दिन सभी शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन स्थल पर मुख्य मंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा जब वे विपक्ष में थे तब शिक्षा कर्मियों के संविलियन के बाद बहुत बड़ा बयान देते हुए कहे थे कि संविलयन से वर्ग 01 और 02 को लाभ और वर्ग 03 के साथ धोखा। जो उस समय समाचार पत्र की सुर्खियां बनी थी। उसी समाचार पत्र को सहायक शिक्षकों ने पोस्टर बनाकर सेल्फी ली और सोशल मिडिया के माध्यम से शेयर भी किये। गुंडरदेही के शिक्षकों के द्वारा प्रदर्शन करने अनोखे और नायब तरीके की पुरे प्रदेश में चर्चा है। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ व्यापम भर्ती एडमिट कार्ड जारी ,,, यहाँ से सीधे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड। 

अपना वादा भूल गए सरकार ,, सेल्फी के माध्यम से वादा पूरा करने का कर रहे अनुरोध - आज के धरना प्रदर्शन में उपस्थित शिक्षकों ने अपने वक्तब्य में कहा कि वर्तमान सरकार जब विपक्ष में थी तब सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दिखाई देती थी। वही सत्ता में आने से पहले सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी वेतन विसंगति दूर करने का वादा किये थे। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही अपना बयान और अपना वादा भूल गए। इस तरह से पदाधिकारियों सहित आम सहायक शिक्षकों ने मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान के समाचार पत्र के कटिन के साथ सेल्फी लेकर सोशल मिडिया में शेयर किये और अपने मांगों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया। 

ब्रेकिंग- राज्य सरकार ने जारी की 2022 सम्पूर्ण अवकाश लिस्ट , देखें सूचि। 

पुरे प्रदेश में होगा सेल्फी विद पोस्टर अभियान - गुंडरदेही के सहायक शिक्षकों के द्वारा सेल्फी विद पोस्टर अभियान के बाद अब पुरे प्रदेश के सभी ब्लाकों में भी सेल्फी विद पोस्टर अभियान चलाया जायेगा। प्रदेश के प्रत्येक सहायक शिक्षक उक्त पोस्टर के साथ सेल्फी लेकर सोशल मिडिया में शेयर करेंगे। .इस तरह से प्रदेश के सहायक शिक्षकों ने सोशल मिडिया को प्रचार प्रसार और शासन तक अपनी बात पहुंचाने का प्रमुख हथियार बनाया है। 11 दिसम्बर से शुरू हुई अनिश्चित कालीन आंदोलन में सहायक शिक्षक प्रति  दिन नए - नए तरीके से विरोध प्रदर्शन करेंगे। ब्लाक मुख्यालय में दो दिन धरना प्रदर्शन के बाद 13 से राजधानी रायपुर कूच करेंगे। 

ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ वन विभाग में निकली बम्पर सरकारी नौकरी भर्ती। 

वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनी है कमिटी ,, अब तक नहीं सौंपी रिपोर्ट - प्रदेश सरकार सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर तीन अधिकारीयों की अंतर्विभागीय कमिटी का गठन किया है। गठित कमिटी तीन माह के भीतर रिपोर्ट पेश करेंगे। हालाँकि अभी तीन माह बीत जाने के बाद भी कमिटी ने अपना रिपोर्ट पेश नहीं किया है। सहायक शिक्षक अपने वेतन विसंगति के मुद्दे पर 05 सितम्बर को प्रस्तावित हड़ताल को कमिटी निर्माण और वेतन विसंगति दूर करने के आश्वाशन पर वापस लिए थे। लेकिन अभी तक इस मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं होने के कारण 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर चले गए है। 

Post a Comment

0 Comments