हड़ताल अवधि का भी मिलेगा वेतन,, एक भी दिन की नहीं कटेगी तनख्वाह Assistant Teachers Movement , Full Salary Will Also Be Available For The Strike Period

सहायक शिक्षक आंदोलन - हड़ताल अवधि का भी मिलेगा पूरा वेतन,, एक भी दिन की नहीं कटेगी तनख्वाह Assistant Teachers Movement , Full Salary Will Also Be Available For The Strike Period 

a2zkhabri.com रायपुर - सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर 11 दिसम्बर से जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन 18 वें दिन समाप्त हो गई है। आंदोलन समाप्त होने के बाद कई सहायक शिक्षकों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आंदोलन अवधि के वेतन का क्या होगा ,, ? तो हम आप लोगो को बताना चाहते है कि सहायक शिक्षकों के द्वारा किया गया 18 दिन के आंदोलन का पूरा वेतन का भुगतान राज्य सरकार करेगी। किसी भी सहायक शिक्षकों के एक भी दिन की वेतन नहीं काटी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार समस्त सहायक शिक्षकों की वेतन भुगतान 05 जनवरी तक  हर हाल में हो जाएगा। 

ब्रेकिंग- कक्षा 10 वीं , 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2022 समय सारिणी जारी। 

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद समाप्त हुआ आंदोलन - 11 दिसम्बर से जारी सहायक शिक्षकों का आंदोलन 28 दिसम्बर को रात्रि में मुख्यमंत्री से चर्चा उपरांत समाप्त कर दी गई। आंदोलन समाप्त करने से पहले सहायक शिक्षकों की दो दौर की और वार्ता विफल हो गई थी। वही आंदोलन के 18 वें दिन शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री से भी चर्चा हुई लेकिन आंदोलन समाप्त होते - होते रह गया। आंदोलन समाप्त नहीं होने के खबर के बाद मुख्यमंत्री ने चर्चा हेतु सहायक शिक्षकों को बुलाया। मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन और बच्चों के परीक्षा का हवाला देते हुए आंदोलन को समाप्त कर दी गई। 

ब्रेकिंग - सहायक शिक्षकों ने दिया एकता का परिचय , जल्द मिलेगी अच्छी सौगात, फिलहाल लौटे खाली हाथ। 

प्रान्त अध्यक्ष ने भी दी पूरी वेतन बनने की जानकारी - छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रदेश के सभी सहायक शिक्षकों को विडिओ जारी  बताया की किसी भी सहायक शिक्षकों का वेतन नहीं काटा जायेगा। सभी शिक्षकों की पूरी वेतन बनेगी। उन्होंने बताया की इस सम्बन्ध में माननीय मुख्यमंत्री महोदय और शिक्षा सचिव डॉ.आलोक शुक्ला शिक्षा सचिव के साथ बात होने की जानकारी दी। उन्होंने शिक्षा सचिव से चर्चा करने के बाद बताया की सभी सहायक शिक्षकों को 05 जनवरी तक आंदोलन अवधि का भी पूरा वेतन भुगतान कर दी जाएगी। 

ब्रेकिंग- कोरोना का कहर ,,, स्कूल , कालेज बंद करने आदेश जारी। 

11 दिसम्बर से 28 दिसम्बर तक चला आंदोलन - प्रदेश में सबसे चर्चित आंदोलन सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति आंदोलन रहा। यह आंदोलन जोरदार तरीके से पुरे 18 दिन तक चला। प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक इस वेतन विसंगति आंदोलन में भाग लिए। सहायक शिक्षकों ने आंदोलन के दौरान विधान सभा घेराव, जेल भरो आंदोलन, चक्का जाम सहित अन्य बड़े रैली किए और सरकार तक अपनी मांगों को पहुँचाया। हालाँकि सहायक शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हुई और खाली हाथ लौटना पड़ा। लेकिन सहायक शिक्षकों ने जो गजब की एकता और साहस का जो परिचय दिए उसका भविष्य में सुखद परिणाम अवश्य निकलेगा। 

ब्रेकिंग - प्राचार्य के पदों में डायरेक्ट भर्ती ,, देखें विभागीय विज्ञापन जारी। 

स्कूलों को लौटे सहायक शिक्षक, हुई मिडलाइन आकलन परीक्षा - 18 दिन के आंदोलन के बाद आज प्रदेश भर के सभी सहायक शिक्षक अपने - अपने स्कूल को लौट गए। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशानुसार आज से ही कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का मिडलाइन आकलन परीक्षा भी लिया गया। सहायक शिक्षकों के आंदोलन के कारण मिडलाइन आकलन परीक्षा लेने में भारी परेशानी होने वाली थी। अंततः सहायक शिक्षकों के आंदोलन समाप्त होते ही स्कूलों में एक बार फिर पढ़ाई होते हुए दिखाई पड़ेगी। 

Post a Comment

0 Comments