बिग ब्रेकिंग - सहायक शिक्षक बनेंगे प्रधान पाठक और शिक्षक , 3 वर्ष में होगी पदोन्नति , केबिनेट का बड़ा फैसला Decision Of Chhattisgarh Cabinet Meeting

छत्तीसगढ़ केबिनेट बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण खबर , अब सहायक शिक्षक तीन वर्ष के सेवा पश्चात बनेंगे प्रधान पाठक और उच्च वर्ष शिक्षक , देखें केबिनेट के सभी फैसले Decision Of Chhattisgarh Cabinet Meeting 

a2 zkhabri.com रायपुर - मुख्यमंत्री निवास में आयोजित मंत्रिमंडल की केबिनेट बैठक संपन्न हो गई है। आज  में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। लिए गए निर्णय में अब शिक्षक तीन वर्ष के सेवा काल में ही पदोन्नत हो जायेंगे। सहायक शिक्षकों की तीन वर्ष की सेवा अवधि पर प्राथमिक प्रधान पाठक और उच्च  वर्ग शिक्षक के पदोन्नति में पदोन्नति होगी। वही मिडिल स्कूल के शिक्षक व्याख्याता के पदों में पदोन्नति प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य विभाग में अब दो वर्ष में ही डाक्टरों की पदोन्नति होगी। 

ब्रेकिंग - वेतन विसंगति दूर नहीं होने पर दिसम्बर से अनिश्चितकालीन आंदोलन - फेडरेशन। 

महंगाई भत्ते पर निराशा - राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के मुद्दे में निराशा हाथ लगी है। आज के केबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुआ। कर्मचारियों को लंबित 14 % महंगाई भत्ता मिलने की उम्मीद थी। लेकिन राज्य सरकार ने अभी कर्मचारियों को महंगाई से राहत देने के मूड में नहीं है। वही राज्य के कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते की मांग कर रहे है। केबिनेट बैठक में डीए की सौगात नहीं मिलने से आने वाले दिनों में बहुत जल्द आंदोलन का आगाज हो  सकती है। 

ब्रेकिंग- शिक्षा विभाग का एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी। 

पेट्रोल डीजल पर राहत - राज्य सरकार ने आज पेट्रोल डीजल के दामों में थोड़ी राहत जरूर दी है। पेट्रोल के वेट में 1% की कमी वही डीजल के वेट में 2% की कटौती की है। इस तरह से आम लोगो को थोड़ी राहत अवश्य मिलेगी। आज के केबिनेट बैठक में धान खरीदी , 100 फीसदी संख्या के साथ स्कूल खोलने सहित कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है। फैसले की पीडीएफ कॉपी नीचे डाउनलोड कर सकते है। 

केबिनेट बैठक के निर्णय pdf नीचे डाउनलोड करें 👇- 

मंत्रिपरिषद बैठक के सम्पूर्ण निर्णय pdf यहाँ डाउनलोड करें। 




Post a Comment

0 Comments